विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2020

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- सरकार की लापरवाही चिंताजनक

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कोरोना की वैक्सीन बनाए जाने की एक निष्पक्ष और समावेशी रणनीति अब तक होनी चाहिए थी लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं.'

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- सरकार की लापरवाही चिंताजनक
राहुल गांधी ने कुछ देर पहले यह ट्वीट किया है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों, भारत-चीन सीमा विवाद समेत कई मुद्दों पर केंद्र सरकार पर लगातार हमला बोल रहे हैं. COVID-19 की वैक्सीन को लेकर राहुल ने कुछ देर पहले ट्वीट किया और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर भारत सरकार के पास अभी तक कोई रणनीति नहीं है. सरकार की लापरवाही चिंताजनक है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'कोरोना की वैक्सीन बनाए जाने की एक निष्पक्ष और समावेशी रणनीति अब तक होनी चाहिए थी लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है.' दरअसल राहुल ने अपने 14 अगस्त के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए यह लिखा है.

उस ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा था, 'भारत COVID-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा. उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन बनाए जाने की रणनीति की आवश्यकता है. भारत सरकार को अब इसे करना ही चाहिए.'

भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए सबसे ज़्यादा 75,760 नए COVID-19 मामले, 1,023 की मौत

बताते चलें कि कई देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं. रूस वैक्सीन बनाने का दावा कर चुका है. इस बीच भारत में कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 33,10,234 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 75,760 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,023 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. अब तक 25,23,771 मरीज ठीक हो चुके हैं और 60,472 लोगों की जान गई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़ोतरी के बाद 76.24 प्रतिशत पर पहुंच गया है. पॉजिटिविटी रेट 8.19 प्रतिशत है.

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय, शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने साधा निशाना, बोले- सरकार की लापरवाही चिंताजनक
गुजरात : जामनगर में पटरी पर लौट रही है जिंदगी, बाढ़ के बाद अब युद्ध स्तर पर सफाई का काम जारी
Next Article
गुजरात : जामनगर में पटरी पर लौट रही है जिंदगी, बाढ़ के बाद अब युद्ध स्तर पर सफाई का काम जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com