CWC में फिर उठी कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, तो राहुल गांधी बोले- करूंगा विचार

राहुल गांधी के पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा देने के बाद से सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल रही हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक हुई. इस बैठक में तय किया गया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 21 अगस्त 2022 से 28 सितंबर 2022 के बीच होगा. बैठक में राजनीतिक, आर्थिक और किसानों पर हमले को लेकर तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं. बैठक बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि CWC के हर साथी ने सोनिया गांधी जी के नेतृत्व में भरोसा जताया. साथ ही अगले साल चुनाव तक कांग्रेस अध्यक्ष से नेतृत्व करते रहने को कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत सारे साथियों ने राहुल गांधी से आगे बढ़कर नेतृत्व संभालने को भी कहा. कांग्रेस के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा कि वो इस पर विचार करेंगे.

सूत्रों ने शनिवार दोपहर कहा कि पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी से वापस राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने का आग्रह किया है.

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. जिसके बाद राहुल गांधी ने दो साल पहले कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था. उनके इस्तीफे ने पार्टी को नेतृत्व के संकट में डाल दिया, जिससे वह अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाई है. राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद से सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाल रही हैं.

कांग्रेस कार्य समिति की आज की बैठक में पार्टी के प्रमुख के रूप में राहुल गांधी की वापसी का आग्रह किया गया.

बता दें कि कांग्रेस ने अगले साल सितंबर तक संगठनात्मक बदलाव की रूप-रेखा तैयार की है. 'जी -23' के नेता भी लंबे समय से पार्टी के पदों पर बदलाव की मांग करते आ रहे हैं. अभी फिलहाल पार्टी ने उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों के आगामी विधान सभा चुनाव पर ही फोकस करने का फैसला किया है. 


कोविड-19 महामारी आने के बाद कांग्रेस कार्य समिति की यह पहली सामूहिक बैठक है, जिसमें सभी नेताओं ने आमने-सामने बैठकर बात की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः