हेलीकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य की मौत पर राहुल गांधी ने जताया शोक

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत की पुष्टि हो गई है. वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना और क्रू के सदस्यों को मिला कर 14 लोग सवार थे. इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक व्य​क्त किया.

हेलीकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य की मौत पर राहुल गांधी ने जताया शोक

हेलीकॉप्टर क्रैश में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी व अन्य की मौत.

नई दिल्ली:

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत की पुष्टि हो गई है. वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना और क्रू के सदस्यों को मिला कर 14 लोग सवार थे, जिनमें से मधुलिका व बिपिन रावत सहित 13 की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर शोक व्य​क्त किया. उन्होंने लिखा, "मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना. इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है.

गौरतलब है कि वायुसेना का हेलीकॉप्टर Mi-17V5 आज सुबह तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रा​वत सहित 14 लोग सवार थे. इनमें पांच क्रू मेंबर भी थे. हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. जबकि जीवित बचे कैप्टन वरुण सिंह का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. वह बुरी तरह झुलस चुके हैं.

CDS जनरल रावत का निधन : देश के जांबाज़ योद्धा के बारे में जानें कुछ खास बातें

इस हेलीकॉप्टर ने सुबह सुलुर आर्मी बेस से उड़ान भरी थी और यह वेलिंगटन डिफेंस एस्टेब्लिशमेंट की ओर बढ़ रहा था, लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह नीलगिरी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. बता दें कि 63 वर्षीय जनरल रावत ने जनवरी 2019 में ही देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ का कार्यभार संभाला था. यह पद देश की तीनों सेनाओं को एकीकृत करने के उद्देश्य से सृजित किया गया है. बाद में उन्हें नवनिर्मित, डिपार्टमेंट आफ मिलिट्री अफेयर्स का भी प्रमुख नियुक्‍त किया गया था.

 नहीं रहे सीडीएस बिपिन रावत, हेलीकॉन्टर दुर्घटना में हुआ निधन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com