नार्वे से लौटकर यूएस जा सकते हैं राहुल गांधी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर होना है सम्मेलन

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर जाएंगे जहां वह 'कृत्रिम बुद्धिमत्ता' पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं.

नार्वे से लौटकर यूएस जा सकते हैं राहुल गांधी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर होना है सम्मेलन

राहुल गांधी सिलिकन वैली का दौरा कर 'कृत्रिम बुद्धिमत्ता ' पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं...

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर जाएंगे जहां वह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. राहुल हाल में ही नार्वे की यात्रा से लौटे हैं. अब वह अमेरिका जाने की तैयारियां कर रहे हैं जहां वह प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के साथ विचार विमर्श करेंगे और वह सिलिकन वैली का दौरा कर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी 11 सितंबर को सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि राहुल चाहते हैं कि भारत इस विशिष्ट क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाये जिस तरह वह साफ्टवेयर डेवलपमेंट में निभा रहा है और उसने अंतरराष्ट्रीय स्वीकार्यता हासिल कर रखी है.

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव के लिए राहुल गांधी ने फूंका चुनावी बिगुल, तय किया मिशन 125+

सूत्रों ने कहा कि भारत में इस मुद्दे पर चर्चा भी नहीं हो रही है जबकि चीन ने इस क्षेत्र में निवेश करना शुरू कर दिया है ताकि इस क्षेत्र में अनुसंधान को मजबूती दी जा सके. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मकसद है कि इस ज्ञान को वापस लाया जा सके तथा कांग्रेस पार्टी के दृष्टिकोण दस्तावेज में नीति स्तर पर इसे लागू किया जा सके.



राहुल की इस अमेरिका यात्रा में ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा मदद करेंगे. पित्रोदा स्वयं एक प्रौद्योगिकीविद् हैं तथा राहुल के पिता दिवंगत राजीव गांधी के मित्र हैं. राजीव ही सैम को देश में वापस लेकर आए थे.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com