विज्ञापन
This Article is From Feb 04, 2022

राहुल गांधी आज गोवा में, कांग्रेस के सभी उम्मीदवार लेंगे 'वफादारी की प्रतिज्ञा'

कांग्रेस ऐसा साल 2017 के चुनाव से सबक लेते हुए कर रही है. गौरतलब है कि उस समय कांग्रेस ने गोवा में 40 में से 17 सीटें जीती थीं और बीजेपी ने 13 सीटें जीती थीं , लेकिन दलबदल के कारण पार्टी सरकार बनाने में विफल रही थी.

राहुल गांधी आज गोवा में, कांग्रेस के सभी उम्मीदवार लेंगे 'वफादारी की प्रतिज्ञा'
गोवा में पार्टी के उम्मीदवार राहुल गांधी की मौजूदगी में 'वफादारी की प्रतिज्ञा' लेंगे.
पणजी:

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे, इस दौरान पार्टी के उम्मीदवार उनकी मौजूदगी में 'वफादारी की प्रतिज्ञा' लेंगे. इसके तहत प्रत्याशी चुनाव के बाद दलबदल नहीं करने का संकल्प लेंगे. कांग्रेस ऐसा साल 2017 के चुनाव से सबक लेते हुए कर रही है. गौरतलब है कि उस समय कांग्रेस ने गोवा में 40 में से 17 सीटें जीती थीं और बीजेपी ने 13 सीटें जीती थीं , लेकिन दलबदल के कारण पार्टी सरकार बनाने में विफल रही थी. कांग्रेस के विपक्ष के नेता बाबू कावलेकर, जिन्हें भाजपा ने उपमुख्यमंत्री बनाया था, के नेतृत्व में 2019 में कांग्रेस के 15 विधायक भाजपा में चले गए. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुने गए 17 में से सिर्फ दो विधायक अब पार्टी के साथ हैं. 

इसके चलते इस बार पार्टी राज्य में लोगों को आश्वस्त करना चाहती है कि इस बार पिछली बार जैसी स्थिति नहीं होगी. राहुल गांधी पहले 2 फरवरी को गोवा आने वाले थे, लेकिन संसद में बजट सत्र और रायपुर में शहीदों के स्मारक के शुभारंभ की उनकी यात्रा के कारण उनकी गोवा यात्रा स्थगित कर दी गई थी.

गोवा : 2017 से 'सबक' लेकर राहुल गांधी कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को दिलाएंगे 'वफादारी की प्रतिज्ञा'

राहुल गांधी अपने इस दौरे के दौरान पर्यटन क्षेत्र के प्रतिनिधियों, आंगनवाड़ी कर्मचारियों और अन्य लोगों के साथ भी बातचीत करेंगे. वह सदा, मोरमुगाओ में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और आज बाद में उम्मीदवारों से मुलाकात करेंगे.

गोवा : AAP उम्मीदवारों ने 'वफादारी हलफनामे' पर किए साइन,  उल्लंघन पर केस कर सकेंगे वोटर

आपको बता दें कि इससे पहले गोवा में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के सभी 40 उम्मीदवारों ने पार्टी के प्रति वफादार बने रहने और निर्वाचित होने पर ईमानदारी से अपने क्षेत्र में काम करने का वादा करते हुए हलफनामे पर हस्ताक्षर किए. इसके बाद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि गोवा में सबसे बड़ी राजनीतिक समस्या दलबदल है. उन्होंने कहा था कि हम उम्मीदवारों से इन हलफनामों पर हस्ताक्षर करवा कर पहले ही इस समस्या को खत्म कर चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com