राहुल गांधी ने बढ़ाई अपनी छुट्टी, अब इस हफ्ते के आखिर तक लौटेंगे

राहूल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

संसद के बेहद अहम बजट सत्र से गैरहाजिर चल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी 'छुट्टी' और बढ़ा दी है। राहुल को मंगलवार तक दिल्ली वापस आ जाना था, लेकिन अब सूत्रों से पता चला है कि वह इस हफ्ते के अंत तक ही दिल्ली लौटेंगे।

हालांकि इस खबर पर पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी जल्द ही वापस लौट आएंगे। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा कि राहुल जहां कहीं भी हैं, वह पार्टी में निर्णय लेने की प्रक्रिया में पूरी तरह शामिल हैं और उनमें हाल के बदलाव भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, 'हर चीज उनकी निगरानी, उनके निरीक्षण में हो रही है। राहुल अपने उत्तरदायित्वों को निभा रहे हैं।' सिंघवी इस खबर का खंडन कर रहे थे कि जब तक अहमद पटेल और जर्नादन द्विवेदी जैसे वरिष्ठ नेता (अहम पदों से) हटा नहीं दिए जाते, तब तक राहुल पार्टी का काम हाथ में लेने वापस आने को तैयार नहीं हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि वह मीडिया की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर टिप्पणी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कुछ लोग भले ही यह सोच रहे हों कि राहुल गांधी इस महीने के आखिर तक या इस साल के आखिर तक नहीं लौटेंगे, लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष बिल्कुल निकट भविष्य में शायद अगले सप्ताह ही वापस आ जाएगें।

जब सिंघवी को बताया गया कि उनके सहयोगी और एक अन्य पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल दो सप्ताह की छुट्टी पर गए हैं और इस आधार पर उन्हें अब तक वापस आ जाना चाहिए था, तो उन्होंने कहा, 'किसी ने भी (उनकी वापसी की) सटीक तारीख नहीं बताई थी।'

दरअसल राहुल गांधी बजट सत्र के शुरू होने से पहले छुट्टी पर चले गए, जिससे राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें लगने लगी कि वह पार्टी चलाने के लिए पूरी तरह छूट नहीं मिलने से नाखुश हैं।

पार्टी ने पहले कहा था कि राहुल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पार्टी से जुड़े हाल के घटनाक्रम और उसकी भावी कार्ययोजना को लेकर चिंतन-मनन करने के लिए कुछ वक्त देने का अनुरोध किया।

पार्टी नेताओं ने कहा था कि राहुल मानते हैं कि कांग्रेस अपने आगामी सत्र में जो दिशा अपनाएगी, वह उसके भविष्य के लिए अहम होगी, अतएव वह उसके लिए तैयारी करना चाहते हैं। उनकी छुट्टी इस अटकल के बीच आयी कि संभवत: अप्रैल में होने वाले कांग्रेस सम्मेलन में उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

, ,,,,,