विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2018

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'गले लगाओ और भारत को लूट लो'

पीएनबी बैंक से घोटाला मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'गले लगाओ और भारत को लूट लो'
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: पीएनबी बैंक से घोटाला मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी द्वारा देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक से 11,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी 'भारत को लूटने' का तरीका है, जिसमें उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नजदीकी बढ़ाई, उन्हें गले लगाया और फिर शराब कारोबारी विजय माल्या की तरह देश से फरार हो गया. 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "भारत को लूटने की नीरव मोदी द्वारा दी गई गाइड:  प्रधानमंत्री को गले लगाओ. उनके साथ दावोस में दिखो. इस प्रभाव का इस्तेमाल कर 12 हजार करोड़ लूटो और जब सरकार दूसरी तरफ मुंह कर ले तो माल्या की तरह देश से भाग जाओ." बता दें कि राहुल गांधी ने यह ट्वीट कांग्रेस सासंद गौरव गोगोई के उस ट्वीट के बाद किया, जिसमें दावोस में विश्व आर्थिक फोरम में प्रधानमंत्री मोदी की भारत के तमाम मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) की तस्वीर दिखाई गई है. यह भी पढ़ें - PNB घोटाला: दिल्ली, मुंबई, सूरत के शो-रूम पर छापे, नीरव मोदी ने बैंक से मांगा 6 महीने का वक़्त

इस तस्वीर में भगोड़ा हीरा व्यापारी दूसरी पंक्ति में दिख रहा है और प्रधानमंत्री मोदी पहले पंक्ति के मध्य में बैठे दिखाई दे रहे हैं. गोगोई ने ट्वीट कर पूछा, "अपने विदेश दौरे के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को अपने साथ ले जाने के लिए प्रधानमंत्री किस मानदंड का प्रयोग करते हैं."

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता सीताराम येचुरी ने भी यही फोटो पोस्ट किया और इशारा करते हुए कहा कि नीरव मोदी स्विट्जरलैंड में हो सकता है, जहां वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ दिखा था.

येचुरी ने कहा, "अगर यह व्यक्ति 31 जनवरी को दर्ज की गई एफआईआर से पहले भाग गया है तो फिर वह यहां है. दावोस में प्रधानमंत्री के साथ उसकी फोटो है, जोकि एफआईआर से एक सप्ताह पहले की है। क्या भारत से भागने के बाद एफआईआर हुई? मोदी सरकार को अवश्य स्पष्ट करना चाहिए." उन्होंने कहा, "यह एक तरीका सा बन गया है जिसमें जो बैंक के साथ धोखाधड़ी करता है, उसे मोदी सरकार द्वारा भागने दिया जाता है."

यह भी पढ़ें - रवीश कुमार का ब्‍लॉग: पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ का घोटाला

पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि उसने मुंबई की एक शाखा में धोखाधड़ी का पता लगाया है जिसका मुख्य आरोपी नीरव मोदी है.

VIDEO: देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पर PNB की सफ़ाई (इनपुट आईएएनएस से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'गले लगाओ और भारत को लूट लो'
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com