गोगरा-हॉट स्प्रिंग, देपसांग पर चीन के कब्जे की खबर पर बोले राहुल गांधी- सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला

कांग्रेस ने भी रविवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि सरकार बताए कि चीन के साथ सैनिकों की वापसी को लेकर हुईं वार्ताओं का कोई नतीजा क्यों नहीं निकला.

गोगरा-हॉट स्प्रिंग, देपसांग पर चीन के कब्जे की खबर पर बोले राहुल गांधी- सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

नई दिल्ली:

गोगरा-हॉट स्प्रिंग, देपसांग पर चीन के कब्जे की रिपोर्ट्स को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार की व्यर्थ वार्ताओं से राष्ट्रीय सुरक्षा बड़े खतरे में आ गई है.

उन्होंने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'गोगरा-हॉट स्प्रिंग, देपसांग पर चीन का कब्ज़ा डीबी हवाई पट्टी समेत भारत के रणनीतिक हितों के लिए सीधा खतरा है. भारत सरकार की व्यर्थ वार्ताओं से राष्ट्रीय सुरक्षा बड़े खतरे में आ गई है. हमारा देश बेहतर का हकदार है.'

बता दें, कांग्रेस ने भी रविवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा था कि सरकार बताए कि चीन के साथ सैनिकों की वापसी को लेकर हुईं वार्ताओं का कोई नतीजा क्यों नहीं निकला. कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने मीडिया में आईं उन खबरों का हवाला देते हुए सरकार से स्पष्टीकरण मांगा, जिनमें कहा गया है कि चीन ने हॉट स्प्रिंग, गोगरा और देपसांग से सैनिकों को पीछे हटाने से इनकार कर दिया है. 

देश किसी भी दबाव के आगे नहीं झुकेगा : चीन के साथ तनाव पर बोले जनरल बिपिन रावत 

उन्होंने पूछा, 'रक्षा मंत्री के वादे के अनुसार विवादित इलाकों से वापसी के लिए हुईं वार्ताओं का भारत के पक्ष में कोई परिणाम क्यों नहीं निकला. चीन के साथ सैन्य वार्ताएं विफल होने और हमारी क्षेत्रीय संप्रभुता के साथ समझौता होने के बाद चीन से हमारा क्षेत्र वापस हासिल करने के लिए मोदी सरकार के पास क्या योजना है? प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए.' (इनपुट भाषा से भी)


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एलएसी पर वायुसेना की भूमिका की सराहना की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चीन है भारत पर साइबर हमला करने में सक्षम : जनरल बिपिन रावत