प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न तो राहुल गांधी बोले- बधाई प्रणब दा, कांग्रेस को गर्व है

कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे और देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से नवाजे जाने की घोषणा की गई है.

प्रणब मुखर्जी को मिला भारत रत्न तो राहुल गांधी बोले- बधाई प्रणब दा, कांग्रेस को गर्व है

राहुल गांधी ने प्रणब मुखर्जी को दी बधाई.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे और देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से नवाजे जाने की घोषणा की गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित करने की भारत सरकार की घोषणा के बाद मुखर्जी को बधाई दी और कहा कि उनकी पार्टी को गर्व है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे एक व्यक्ति के योगदान को पहचान और सम्मान दिया गया है. प्रणब मुखर्जी के नाम का ऐलान करने के बाद कांग्रेस समर्थक और कार्यकर्ता भी खुश दिखाई दे रहे हैं. 

देशभर में आज गणतंत्र दिवस की धूम, दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 10 प्वाइंट में जानें क्या है खास

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''प्रणब दा, भारत रत्न के लिए बधाई. कांग्रेस पार्टी को गर्व है कि जनसेवा एवं राष्ट्र निर्माण में हमारे एक अपने के असीम योगदान को पहचान और सम्मान मिला है.'' उन्होंने भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को भारत रत्न (मरणोपरांत) दिए जाने की घोषणा पर भी खुशी जताई. 

गणतंत्र दिवसः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राष्ट्र के नाम संबोधन, कहा- देश के संसाधनों पर सबका बराबर हक

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रसिद्ध संगीतकार भूपेन हजारिका, एवं जनसंघ से जुड़े नेता एवं समाजसेवी नानाजी देशमुख को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न' से सम्मानित किया जायेगा. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति भवन से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नानाजी देशमुख एवं भूपेन हजारिका को यह सम्मान मरणोपरांत प्रदान किया जायेगा. पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे. वह संप्रग प्रथम और द्वितीय सरकारों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राष्‍ट्र के नाम संबोधन में बोले राष्‍ट्रपति कोविंद, 'विकास यात्रा में सब शामिल'