पुष्कर सिंह धामी कल लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, लगातार दूसरी बार बनेंगे राज्य के CM

बीजेपी नेता पुष्कर सिंह धामी बुधवार को दोपहर साढ़े तीन बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पुष्कर सिंह धामी को सोमवार को विधायक दल का नेता चुना गया था. ये इनका दूसरा कार्यकाल होगा.

पुष्कर सिंह धामी कल लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, लगातार दूसरी बार बनेंगे राज्य के CM

शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा.

देहरादून:

बीजेपी नेता पुष्कर सिंह (Pushkar Singh Dhami) धामी बुधवार को दोपहर साढ़े तीन बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पुष्कर सिंह धामी को सोमवार को विधायक दल का नेता चुना गया था. ये इनका दूसरा कार्यकाल होगा. जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में होगा. धामी के साथ कैबिनेट के मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी. बता दें कि पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड की खटीमा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गए थे. 

राज्य के चुनावों में धामी को खटीमा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार भुवन चंद्र कापड़ी ने हराया था. ये कुल 6,579 मतों के अंतर से हार गए थे. धामी को कुल 41,598 वोट मिले थे. जबकि कापड़ी को 48,177 वोट मिले थे. धामी ने इस सीट से दो बार जीत हासिल की थी. वहीं  बीजेपी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. 70 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 47 सीटें जीतीं हैं 

एक पूर्व सैनिक के बेटे धामी का जन्म 1975 में पिथौरागढ़ जिले के कनालीछीना गांव में हुआ था. धामी के पास कानून की डिग्री है. वहीं पढ़ाई पूरी करने के बाद ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़ गए थे. ये अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य भी रह चुके हैं. धामी ने 2002 और 2008 के बीच दो बार उत्तराखंड में बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था. 

VIDEO: यूपी में कितने डिप्टी सीएम बनेंगे, राजनीतिक गलियारों में कई नामों की चर्चा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com