विज्ञापन
This Article is From Nov 09, 2021

पंजाब के सीएम ने मानी नवजोत सिद्धू की मांग, एडवोकेट जनरल को हटाया गया

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने आखिरकार राज्‍य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu)की मांग को मान लिया है और देश के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल को हटा दिया गया है.

पंजाब के सीएम ने मानी नवजोत सिद्धू की मांग, एडवोकेट जनरल को हटाया गया
चंडीगढ़:

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने आखिरकार राज्‍य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu)की मांग को मान लिया है. देश के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल को हटा दिया गया है. सीएम ने देओल के इस्‍तीफे को स्‍वीकार कर लिया है.सीएम चन्‍नी ने मंगलवार शाम को संवाददाताओं को बताया, 'पंजाब कैबिनेट ने एडवोकेट जनरल एपीएस देओल का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है.' इस दौरान सिद्धू उनके बगल में बैठे थे.  गौरतलब है कि एपीएस देओल ने एक नवंबर को पद से इस्‍तीफा दे दिया था  लेकिन सीएम चन्नी इसे शुरुआत में स्वीकार करने से इनकार कर दिया था इसके बाद पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता सिद्धू और उनके बीच की तनातनी और बढ़ गई थी. बहरहाल, अब सीएम ने देओल का इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है.

मायावती ने बीजेपी और सपा पर बढ़ती महंगाई और 'जिन्ना' को लेकर किया हमला

दरअसल, पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता देओल को सितंबर में एडवोकेट जनरल पद पर नियुक्त किया गया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम पद छोड़ने के बाद जब अतुल नंदा ने शीर्ष सरकारी वकील के पद से इस्तीफा दिया था, तब उनकी नियुक्ति की गई थी.नवजोत सिद्धू (लगातार राज्‍य केडीजीपी और एडवोकेट जनरल को बदले जाने की मांग कर रहे थे और इस बारे में दबाव बनाने के लिए उन्‍होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से इस्‍तीफा भी दे दिया था. 

''2015 से आप क्‍या कर रहे हैं'' : चेन्‍नई में बाढ़ जैसे हालात पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

सिद्धू का कहना था कि इन शीर्ष नियुक्तियों में कथित रूप से उनसे सलाह-मशविरा नहीं किया गया, और यहां तक कि विवादास्पद समझी गई नियुक्तियों में भी उन्हें पूरी तरह दरकिनार कर दिया गया.इन नियुक्तियों से सिद्धू खफ़ा थे, और उनका मानना था कि ये नियुक्तियां भ्रष्टाचार से लड़ने की उनकी घोषणाओं के आड़े आएंगी.

वायु प्रदूषण से निपटने की ऐसी तकनीक जो हो सकती है गेमचेंजर साबित, अविष्कारक से मिले पीएम मोदी

     

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com