नवजोत सिद्धू ने एक और शिगूफा छोड़कर कांग्रेस आलाकमान की बढ़ाई परेशानी...

पत्रकारों के सवाल के दौरान पूछे गए सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'पंजाब के लोग तय करेंगे कि सीएम कौन होगा.'

नवजोत सिद्धू ने एक और शिगूफा छोड़कर कांग्रेस आलाकमान की बढ़ाई परेशानी...

नवजोत सिद्धू अपने बयानों से लगातार पार्टी नेतृत्‍व को असहज करते रहे हैं

नई दिल्‍ली :

पंजाब के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने बयान से पार्टी आलाकमान के लिए दुविधा की स्थिति पैदा कर दी है. सिद्धू ने मंगलवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हाईकमान नहीं, बल्कि पंजाब के लोग तय करेंगे कि पंजाब का मुख्‍यमंत्री कौन होगा? अपने बयानों से लगातार पार्टी नेतृत्‍व को असहज करने वाले सिद्धू का यह बयान पंजाब में मतदान (14 फरवरी) के करीब एक माह पहले आया है और इससे पंजाब की कांग्रेस इकाई और वरिष्‍ठ नेताओं के बीच खींचतान बढ़ने की संभावना है.

नवजोत सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को बताया गद्दार, कहा- उन्हें कांग्रेस पार्टी से बाहर निकाल फेंका

पत्रकारों के सवाल के दौरान पूछे गए सवाल पर सिद्धू ने कहा, 'पंजाब के लोग तय करेंगे कि सीएम कौन होगा. आपसे यह किसने कह दिया कि हाईकमान (कांग्रेस) सीएम बनाएगा.' उन्‍होंने कहा, 'पंजाब के लोग विधायक चुनेंगे और वे ही चुनेंगे कि सीएम कौन होगा. ' गौरतलब है कि सिद्धू का यह बयान वरिष्‍ठ पार्टी नेता सुनील जाखड़ के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने (जाखड़ ने) कहा था कि कांग्रेस, विधानसभा चुनाव के लिए सीएम का चेहरा घोषित नहीं करेगी. पार्टी संयुक्‍त नेतृत्‍व के अंतर्गत चुनाव में उतरेगी.

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू से उलट बोले चरणजीत सिंह चन्नी, 'पतलून गीली' होने पर कही बड़ी बात 

गौरतलब है कि कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच सिद्धू ने विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपनी पार्टी के डिजिटल प्रचार अभियान की शुरुआत की थी. इस मौके पर उन्‍होंने कहा था कि उनकी पार्टी, जनता से जुड़ने के लिए डिजिटल माध्यम के इस्तेमाल पर पहले से ही जोर देती रही है.उन्होंने कहा था, “हमें उम्मीद है कि 15 जनवरी के बाद चीजें बदलेंगी और अगर हालात बिगड़ते हैं तो जिसे ठीक नहीं किया जा सकता, उसे भुगतना होगा. हमें इस परीक्षा से गुजरना होगा. जिंदगी को महत्व देना ही होगा.” यह पूछे जाने पर कि पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कब करेगी, सिद्धू ने कहा था कि शीघ्र ही इसकी घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा था “हम इस पर काम कर रहे हैं, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है. हम सावधानीपूर्वक सोच विचार कर इस पर निर्णय लेंगे.” अपने “पंजाबी मॉडल” पर सिद्धू ने कहा कि यह कोई निजी या अपनी सेवा के लिए बनाया गया मॉडल नहीं है.

'पंजाब का चुनाव केजरीवाल वर्सेज ऑल हो गया है': राजनीतिक दलों पर बरसे राघव चड्ढा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com