कोरोना मामले बढ़ने पर पंजाब में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

Night Curfew In Punjab: पंजाब सरकारी की और से जारी आदेश के अनुसार राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया जा रहा है. 

कोरोना मामले बढ़ने पर पंजाब में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया गया नाइट कर्फ्यू

रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगेगा कर्फ्यू

नई दिल्ली:

Night Curfew In Punjab: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने अपने राज्य में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. पंजाब सरकार ने COVID-19 मामलों में आ रही वृद्धि के बीच रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगाया है. साथ ही स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का निर्णय भी लिया है. पंजाब सरकार की और से जारी आदेश के अनुसार राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 15 जनवरी तक के लिए बंद किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज इमरजेंसी बैठक बुलाई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया है. फैसले के अनुसार रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगेगा. बार, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, मॉल, रेस्तरां, स्पा, संग्रहालय और चिड़ियाघर 50% क्षमता पर काम कर सकते हैं. इसके अलावा स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित सभी शैक्षणिक संस्थान ऑफलाइन कक्षाओं के लिए बंद रहेंगे. इस दौरान वर्चुअल कक्षाएं जारी रहेंगी. हालांकि, मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को सामान्य रूप से काम करने की अनुमति होगी.

ये चीजे की गई बंद

पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल और जिम बंद रहेंगे. केवल राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए प्रशिक्षण देने वाले खिलाड़ियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी. साथ ही केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले कर्मचारियों को ही सरकारी और निजी कार्यालयों में जाने की अनुमति होगी.

100 छात्र पाए गए थे कोरोना से संक्रमित

पंजाब के पटियाला के दो कॉलेजों में कोरोना के 193 मामले दर्ज किए गए थे. पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज के करीब 100 स्टूडेंट्स सोमवार को कोरोना संक्रमित मिले थे. पटियाला मेडिकल कॉलेज में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी और स्थिति का जायजा लिया था. वहीं मेडिकल कॉलेज के छात्रों को हॉस्टल खाली करने के लिए कहा गया है. हॉस्टल में करीब 1000 स्टूडेंट्स रहते हैं. इससे पहले, पिछले हफ्ते पटियाला के थापर इंजीनियरिंग कॉलेज में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया था. यहां अब तक 93 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वहीं राज्य के अन्य कॉलेजों में भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में अब पंजाब  सरकार ने स्कूल और कॉलेजों को बंद करने क ऐलान किया है.  

ये भी पढ़ें- कहर कोरोना का : सिर्फ एक हफ्ते में कोविड के औसत दैनिक केसों में 238% की बढ़ोतरी

तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

देश में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. 4 जनवरी की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देशभर में 37,379 नए कोविड केस दर्ज किए गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com