पंजाब सरकार ने फीस बढ़ाने वाले 720 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिए

स्कूलों में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के माता-पिता ने सरकार से शिकायत की थी, इसके बाद शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने जांच का आदेश दिया

पंजाब सरकार ने फीस बढ़ाने वाले 720 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिए

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने सरकारी आदेशों के बावजूद कथित तौर पर शुल्क बढ़ाने पर 720 निजी स्कूलों के खिलाफ रविवार को जांच के आदेश दिए. इन स्कूलों में पढ़ने वाले कुछ बच्चों के माता-पिता ने सरकार से शिकायत की थी, जिसके बाद आदेश दिया गया.

शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने अपने ट्विटर हैंडल पर स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिए जाने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘720 निजी स्कूलों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं, जिनके खिलाफ अभिभावकों ने शिकायत दर्ज कराई थी. दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.''

पिछले महीने मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया था कि शुल्क नहीं बढ़ाया जाए और बच्चों को कुछ चुनिंदा दुकानों से किताबें, यूनिफॉर्म या स्टेशनरी का अन्य सामान खरीदने के लिए दबाव नहीं डाला जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग ने रविवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भगवंत मान नीत सरकार राज्य में गुणवत्ता परक और किफायती बुनियादी शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है.