'केजरीवाल जी को आकलन बंद कर देना चाहिए', पुराने ट्वीट का कोलाज दिखा CM चरणजीत चन्नी ने बोला हमला

चन्नी ने जो कोलाज ट्वीट किया है, उसमें केजरीवाल ने लिखा है कि 2014 में यानी उसी वर्ष लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात में से छह सीटें आप जीतेगी. इसके अलावा केजरीवाल ने 2017 में यह भी आकलन किया था कि अमरिंदर सिंह पंजाब में चुनावों में दोनों सीट हार जाएंगे.

'केजरीवाल जी को आकलन बंद कर देना चाहिए', पुराने ट्वीट का कोलाज दिखा CM चरणजीत चन्नी ने बोला हमला

चन्नी ने ट्वीट किया है, "केजरीवाल जी, कम से कम 51,000 झूठ तो आप बोल ही चुके हैं. 2017 की तरह 10 मार्च को आपकी बातें गलत साबित हो जाएंगी."

चंडीगढ़/नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पंजाब में अपनी पार्टी AAP की जीत के दावों पर तीखा जवाब दिया है. केजरीवाल द्वारा गलत भविष्यवाणियों की एक श्रृंखला का हवाला देते हुए चन्नी ने ट्वीट किया, "मेरा राजनीतिक आकलन- अरविंद केजरीवाल जी को राजनीतिक आकलन करना बंद कर देना चाहिए."

चन्नी का यह आकलन केजरीवाल के उस ट्वीट के बाद आया है, जिसमें केजरीवाल ने भविष्यवाणी की थी कि चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों (भदौर और चमकौर साहिब) से हारने जा रहे हैं. केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा था, 'मैं अभी धुरी में था. चन्नी साहिब, भगवंत (मान) धुरी में कम से कम 51,000 वोटों से जीत रहे हैं और आप दोनों सीटें हार रहे हैं."

आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान दक्षिण पंजाब के धुरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले महीने उन्होंने मुख्यमंत्री चन्नी को वहां से सीधे चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी. इस पर चन्नी ने कोई जवाब नहीं दिया था लेकिन आज उन्होंने आप प्रमुख को ट्वीट कर फटकार लगाई है.

'राहुल गांधी मुझे आतंकवादी कहते हैं, 20 तारीख को पता चल जाएगा' : अरविंद केजरीवाल

चन्नी ने ट्वीट किया है, "केजरीवाल जी, कम से कम 51,000 झूठ तो आप बोल ही चुके हैं. 2017 की तरह 10 मार्च को आपकी बातें गलत साबित हो जाएंगी." 

फिर उन्होंने केजरीवाल की भविष्यवाणियों वाले ट्वीट का एक कोलाज भी पोस्ट किया, जिसमें 2014 में वाराणसी से गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हार की उनकी भविष्यवाणी भी शामिल है. केजरीवाल, जिन्होंने उनके खिलाफ चुनाव लड़ा था और भारी हार गए थे, ने चुनाव से कुछ हफ्ते पहले 26 मार्च, 2014 को ट्वीट किया था, "वाराणसी में 2 दिनों के बाद मेरा राजनीतिक आकलन- मोदी जी वाराणसी हार रहे हैं, इसलिए उन्हें वडोदरा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए."

पंजाब चुनाव : 'सारी पार्टियां मुझे और भगवंत मान को गालियां दे रहीं, हमारा कसूर क्या?' बोले - केजरीवाल

चन्नी ने जो कोलाज ट्वीट किया है, उसमें केजरीवाल ने लिखा है कि 2014 में यानी उसी वर्ष लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सात में से छह सीटें आप जीतेगी. इसके अलावा केजरीवाल ने 2017 में यह भी आकलन किया था कि अमरिंदर सिंह पंजाब चुनावों में दोनों सीट हार जाएंगे.

चन्नी ने अपने कोलाज में केजरीवाल के 2019 का ट्वीट भी शामिल किया है, जिसमें आप नेता ने दिल्ली की सात संसदीय सीटों में से पांच आप को मिलने की भविष्यवाणी की थी.

बहरहाल, केजरीवाल की आप इस सप्ताह होने वाले विधान सभा चुनावों में पंजाब की सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार के लिए बड़ी चुनौती बनकर उभरी है. रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि चन्नी जिन सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, उन पर उनकी पार्टी ने टेलीपोल किया है. उन्होंने कहा था, ''हमने तीन बार सर्वे किया है, चन्नी साहब दोनों सीटों से हार रहे हैं.''

2017 के चुनाव में AAP ने 20 सीटें जीती थीं, जो कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर रही. कांग्रेस ने राज्य की 117 सीटों में से 77 सीटें जीती थीं. चुनाव 20 फरवरी को होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी.
 

वीडियो: पंजाब चुनाव में क्या है रैदासियों के मुद्दे? राजनेताओं के मत्था टेकने की राजनीति को किस नजरिए से देखते हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com