Punjab Polls 2022 :कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी किया, सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू ने वादों की लगाई झड़ी

सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में जारी किए गए घोषणा पत्र में वादों की झड़ी लगाई गई है. घोषणा पत्र में पार्टी ने सरकारी एजेंसियों के द्वारातिलहन, दाल और मक्‍के की खरीद का वादा किया है

Punjab Polls 2022 :कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी किया, सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू ने वादों की लगाई झड़ी

चंडीगढ़ :

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टीने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में जारी किए गए घोषणा पत्र में वादों की झड़ी लगाई गई है. घोषणा पत्र में पार्टी ने सरकारी एजेंसियों के द्वारातिलहन, दाल और मक्‍के की खरीद का वादा किया है. पार्टी का यह भी कहना है कि वह शराब बिक्री और रेत खनन के लिए निगम बनाकर माफिया राज को खत्‍म करेगी. पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए एक ही चरण में 20 फरवरी को वोटिंग होनी है. पंजाब चुनाव के लिए चुनाव प्रचार भी शुक्रवार शाम को खत्म हो गया.

वैसे से राज्‍य में कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली और बीजेपी भी मैदान में हैं लेकिन मुख्‍य मुकाबला कांग्रेस और 'आप' के बीच ही माना जा रहा है. कई सालों के बाद पंजाब में बीजेपी और अकाली दल अलग-अलग अलग चुनाव लड़ रहे हैं. कृषि कानूनों के मसले पर शिरोमणि अकाली दल ने न केवल एनडीए से हटने का ऐलान किया था बल्कि इसे बीजेपी के साथ अपना गठबंधन का तोड़ लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब कांग्रेस ने 2017 के चुनाव घोषणापत्र के 547 वादों से इतर नए वादों का ऐलान किया है. इसमें जरूरतमंद महिलाओं को हर महीने 1100 रुपये और हर साल 8 फ्री सिलेंडर का बड़ा वादा है. सत्ता मिलते ही मुख्यमंत्री द्वारा हर साल एक लाख नौकरियां देने के फैसले की फाइल को मंजूरी दी जाएगी. हर कच्चे घर को पक्का किया जाएगा. ओल्ड एज पेंशन को बढ़ाकर 3100 रुपये किया जाएगा.