पंजाब : CM चरणजीत सिंह चन्नी को जनता ने नकारा, दोनों सीटों से चुनाव हारने के बाद किया ये ट्वीट

Punjab Election Results : पंजाब के मुख्यमंत्री Charanjit Singh Channi को पंजाब की जनता ने विधानसभा चुनावों में नकार दिया है. चन्नी गुरुवार को आए नतीजों में अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं.

पंजाब : CM चरणजीत सिंह चन्नी को जनता ने नकारा, दोनों सीटों से चुनाव हारने के बाद किया ये ट्वीट

Punjab Election Results : चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों से हारे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चरणजीत सिंह चन्नी दोनों सीटों से हारे
  • चमकौर साहिब और भदौर से लड़ा था चुनाव
  • हार मानते हुए किया ट्वीट
नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की जनता ने विधानसभा चुनावों (Assembly Election Results 2022) में नकार दिया है. चन्नी गुरुवार को आए नतीजों में अपनी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं. चन्नी ने इन चुनावों में चमकौर साहिब और भदौर सीटों से चुनाव लड़ा (Charanjit Singh Channi lost both his seats) था, लेकिन इसके बावजूद वो अपनी कुर्सी नहीं बचा पाए. उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी हार स्वीकार की. उन्होंने कहा कि वो विनम्रता से पंजाब के लोगों का आदेश स्वीकार करते हैं. 

उन्होंने आम आदमी पार्टी और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे भगवंत मान को बधाई दी. चन्नी ने कहा कि वो उम्मीद करते हैं कि 'आम आदमी पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी.'

यहां तक कि कांग्रेस ही पंजाब में अपनी सत्ता नहीं बचा पाई है. दोपहर तक के रुझानों में स्पष्ट हो चुका है कि आम आदमी पार्टी बहुमत के आंकड़ों से कहीं ज्यादा ऊपर सीटें लाकर आराम से सरकार बना रही है.

कांग्रेस नेता चन्नी ने अभी सितंबर में ही पंजाब की सत्ता संभाली थी. पार्टी में मचे घमासान के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चन्नी को सीएम पद के लिए चुना गया. उन्हें पहले दलित सीएम के तौर पर खूब चर्चा मिली. 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, SAD प्रमुख सुखबीर सिंह बादल चुनाव हारे

हालांकि, इसके बाद भी कांग्रेस के लिए पंजाब में रास्ता आसान नहीं हुआ. चन्नी और सिद्धू के बीच भी सबकुछ बहुत स्मूद नहीं रहा. पंजाब कांग्रेस के प्रमुख बने नवजोत सिंह सिद्धू की चन्नी के साथ लगातार ठनती रही. इसलिए ये बात काफी दिलचस्प है कि चन्नी और सिद्धू दोनों अपनी सीट से हार चुके हैं. सिद्धू भी अमृतसर ईस्ट से हार गए हैं. 

दिलचस्प है कि पंजाब में वर्तमान मुख्यमंत्री के साथ पहले के भी सभी मुख्यमंत्री भी अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं. चन्नी के अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला शहरी क्षेत्र, सुखबीर बादल जलालाबाद से हार गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : "पौने 3 करोड़ पंजाबियों की इज्‍जत करनी होगी": विक्‍ट्री स्‍पीच में बोले भगवंत मान