पंजाब विधानसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित

पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) ने केन्द्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर दिया.

पंजाब विधानसभा में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव पारित
  • नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव
  • किसान आंदोलन के पूरे हुए 100 दिन
चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा (Punjab Assembly) ने केन्द्रीय कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस लेने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक प्रस्ताव पारित कर दिया. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने इन कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के बारे में अपमानजनक बयान देने के लिए BJP नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने केन्द्र सरकार (Centre Govt) से किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों और नोटिसों को वापस लेने की अपील की ताकि इस मुद्दे के सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए सकारात्मक माहौल तैयार किया जा सके.

सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि किसानों के हितों को दरकिनार कर इन कानूनों को लागू होने नहीं दिया जा सकता, क्योंकि ये कानून न केवल सहकारी संघवाद के सिद्धांतों के खिलाफ हैं बल्कि इनके उद्देश्य भी निरर्थक हैं.

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के खिलाफ दर्ज हो FIR, अकाली दल ने क्यों की ये मांग?


सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दिया. सदन में जब प्रस्ताव पारित हुआ तब आप, शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के सदस्य मौजूद नहीं थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : किसान और सरकार आमने-सामने



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)