पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के खिलाफ दर्ज हो FIR, अकाली दल ने क्यों की ये मांग?

शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने पंजाब विधानसभा में कर्ज में डूबे एक किसान और उसके बेटे की आत्महत्या का मुद्दा उठाया और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की.

पंजाब के CM अमरिंदर सिंह के खिलाफ दर्ज हो FIR, अकाली दल ने क्यों की ये मांग?

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • किसानों की आत्महत्या का मामला
  • अमरिंदर सिंह के खिलाफ FIR की मांग
  • बिक्रम सिंह मजीठिया ने की यह मांग
चंडीगढ़:

शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने पंजाब विधानसभा में मंगलवार को कर्ज में डूबे एक किसान और उसके बेटे की आत्महत्या का मुद्दा उठाया और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की, क्योंकि उनकी सरकार किसानों का ऋण माफ करने में नाकाम रही है. दोनों किसानों ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वे केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) से व्यथित हैं और उन्होंने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर उनका कर्ज माफ करने में विफल रहने का भी आरोप लगाया.

शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे को उठाते हुए, SAD नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने अमरिंदर सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ और सहकारिता मंत्री सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की और दावा किया कि उन्होंने दोनों किसानों के साथ “धोखाधड़ी“ की है.

अमरिंदर सिंह के गांव में एक रैली में दिखा लाल किला हिंसा का आरोपी लक्‍खा सिधाना


मजीठिया पंजाब में किसानों के ऋण माफ करने के कांग्रेस के चुनावी वादे का हवाला दे रहे थे. जगतार सिंह (70) और उनके बेटे किरपाल सिंह (42) ने 20 फरवरी को होशियारपुर के दसुआ में अपने घर में कथित रूप से कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मजबूरी में एनडीए से अलग हुए अकाली ?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)