पंजाब में अब 7 घंटे ही रहेगा रात का कर्फ्यू, हर दिन खुलेंगे रेस्टोरेंट

कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए रात के कर्फ्यू में पंजाब में ढील दे दी गई है और इसके समय में अब कटौती कर दी गई है.

पंजाब में अब 7 घंटे ही रहेगा रात का कर्फ्यू, हर दिन खुलेंगे रेस्टोरेंट

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए रात के कर्फ्यू में पंजाब में ढील दे दी गई है और इसके समय में अब कटौती कर दी गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा की. पार्टी विधायकों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने नए समय की घोषणा की जिसमें रात के कर्फ्यू के समय को ढाई घंटे कम कर दिया गया है. राज्य में कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइंस के अनुसार अब होटल और रेस्टोरेंट रविवार सहित हर दिन रात 9 बजे तक खुले रह सकेंगे.

राज्य में पहले कर्फ्यू शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक हुआ करता था जो कि अब रात 9:30 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रहा करेगा. इस नए समय से उन व्यवसायियों को राहत मिलेगी जो कारोबारी समय बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने विधायकों के साथ बैठक के बाद, शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन में कुछ रियायत की घोषणा की, जिसमें शनिवार को गैर-जरूरी दुकानें को खोलने की इजाजत और सोमवार से शनिवार तक इन दुकानों के रात 9 बजे तक खोलने की छूट शामिल है.


अमरिंदर सिंह ने बताया कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार के एक्सपर्ट ग्रुप का नेतृत्व कर रहे डॉक्टर केके तलवार ने सावधानी के साथ रियायतें देने की सलाह दी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्य में लगे उन मजदूरों के लिए 1500 रुपये के नकद मुआवजे का भी ऐलान किया जो कोरोना संक्रमित हो गए हैं.