UK से लौटे 109 यात्रियों का नहीं कोई अता-पता, वीडियो जारी कर नगर निगम ने मांगी लोगों से मदद

पुणे नगर निगम के दिशानिर्देशों के अनुसार, पश्चिम एशियाई और यूरोपीय देशों से आने वाले सभी यात्रियों को सात दिनों के लिए शहर के आस-पास के होटलों में अपनी लागत पर अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना पड़ता है.

UK से लौटे 109 यात्रियों का नहीं कोई अता-पता, वीडियो जारी कर नगर निगम ने मांगी लोगों से मदद

NIV पुणे में 50 मामलों की जांच की गई, जिसमें से एक मामले में UK कोविड स्ट्रेन की पुष्टि हुई है.

पुणे:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के ब्रिटिश स्ट्रेन (UK Covid-19 Strain) के बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच पुणे नगर निगम (Pune Municipal Corporation) ने एक वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है कि 22 दिसंबर से पहले ब्रिटेन से लौटे 109 लोगों का पता लगाने में लोग मदद करें. पुणे नगर निगम ने पुलिस से भी इस बावत मदद करने की अपील की है. भारत में यूके से लौटे अब तक 20 लोग इस नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. NIV पुणे में 50 मामलों की जांच की गई, जिसमें से एक मामले में इसकी पुष्टि हुई है.

पुणे नगर निगम के अतिरिक्त नगर आयुक्त रुबल अग्रवाल को लगभग एक मिनट की लंबी क्लिप में कहते सुना जा रहा है, "मैं पुणे के उन सभी निवासियों से अपील करना चाहता हूं जो यूके से लौटे हैं, हमसे संपर्क करें. गलत संपर्क विवरण के कारण हम यूके से लौटे 109 यात्रियों का पता लगाने में सक्षम नहीं हो पा रहे हैं." 

भारत में बढ़ रहा कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन के COVID-19 स्ट्रेन के कुल मामले हुए 20

उन्होंने कहा,  "ये सभी लोग 22 दिसंबर से पहले ब्रिटेन से लौटे थे और सात दिनों के क्वारंटीन में रहे थे. मैं आपसे अपील करता हूं कि आपके आगमन के बाद 10 दिन पहले ही बीत चुके हैं... इसलिए अगर कोई लक्षण दिख रहा हो तो कृपया हमसे संपर्क करें और हमें अपडेट करें.  हम आपको संस्थागत क्वारंटीन के तहत नहीं रखेंगे."

UK में दूसरी कोरोना वैक्सीन को मंज़ूरी, AstraZeneca-Oxford वैक्सीन भी होगी इस्तेमाल : AFP

उन्होंने बताया कि कुछ यात्री ब्रिटेन से मुंबई में उतरे और वहां से सड़क मार्ग से पुणे पहुंचे हैं. पुणे नगर निगम उन तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है लेकिन अभी तक वे सभी ट्रेस नहीं हो सके हैं.

वीडियो- ब्रिटेन से वापस आए 20 यात्रियों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com