विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2019

Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग

Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. बता दें कि जिनकी शहादत से देश की आंखे नम है सरकारी रिकॉर्ड में उन्हें शहीद का दर्जा (Martyr Status) भी नहीं मिलता है.

Pulwama Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक जवान शहीद.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Attack) में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है. हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि हमले में IED (Improvised Explosive Device) का इस्तेमाल किया गया. हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. मैं देश को भरोसा देता हूं, हमले के पीछे जो ताकतें हैं, इस हमले के जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी.

यह भी पढ़ें: हम न भूलेंगे और न ही माफ करेंगे, इस जघन्य हमले का बदला लेकर रहेंगे: पुलवामा हमले पर CRPF की कड़ी टिप्पणी

उधर, इन सबके बीच अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा देने की मांग एक बार फिर उठी है. वहीं, अगर थलसेना, नौसेना और वायुसेना का जवान ड्यूटी के समय जान गंवाता है तो उन्हें शहीद का दर्जा (Martyr Status) मिलता है.

 

 

राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट किया, 'आतंकियों से लड़कर शहीद हुए अर्धसैनिक बलों (CRPF, BSF, ITBP etc) के जवानों को सरकार शहीद तो बोलती है, लेकिन शहीद का दर्जा नहीं देती. हमारी पुरज़ोर मांग है कि पैरामिलिट्री के जवानों को शहीद के दर्जे के साथ-साथ शहीद परिवारों को मिलने वाली सभी सुविधाएं भी मिलनी चाहिए. जय हिंद, जय भारत.

Pulwama Terror Attack: बडगाम पहुंच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवान को दिया कंधा, देखें VIDEO

बता दें कि CRPF, BSF हो या फिर दूसरी पैरामिलिट्री फोर्स का जवान अगर किसी आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त होता है तो उसे सेना के जवान की तरह से शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता है. इतना ही नहीं सेना के शहीद जवान के परिवार को मिलने वाले मुआवजे और दूसरी सुविधाएं जैसे लाभ भी पैरामिलिट्री फोर्स के जवान के परिवारों को नहीं मिलती है.

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
Pulwama Terror Attack: जिनकी शहादत से देश की आंखें हैं नम, सरकारी रिकॉर्ड में नहीं कहलाएंगे 'शहीद', तेजस्वी ने की यह मांग
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com