विज्ञापन
This Article is From Feb 16, 2019

पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया आई है.

पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार
पुलवामा हमले पर नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए आतंकी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया आई है. नीतीश कुमार ने पुलवामा हमले पर कहा है कि यह घटना अभूतपूर्व है और इसका जवाब देना जरूरी है. शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला अप्रत्याशित था और देश का मिजाज इस वक्त सख्त कार्रवाई का है. नीतीश कुमार यहां हवाई अड्डे पर पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, जहां सीआरपीएफ के तीन शहीद कर्मियों को ‘गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया. इन शहीदों में से दो बिहार के हैं और एक झारखंड का है.

अमिताभ बच्चन पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को देंगे 5-5 लाख रुपये

मुख्मयंत्री ने कहा, ‘यह अप्रत्याशित घटना है. इस पर प्रतिक्रिया देना अनिवार्य है. इसकी प्रकृति और प्रचंडता पर फैसला किया जाना है। देश का मौजूदा मिजाज सख्त कार्रवाई की मांग करता है.' ग्रामीण पटना के मसरुही के रहने वाले संजय कुमार सिन्हा और और भागलपुर के रत्न कुमार ठाकुर के अलावा झारखंड के गुमला के विजय सोरेंग की पार्थिव देह को एक विशेष विमान से लाया गया.     शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि देने के लिए हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री के अलावा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे. 

कुमार ने यह भी कहा, ‘दुनिया यह जानती है कि पाकिस्तान आतंकवादी संगठनों को सहायता एवं सहयोग देता है. आतंकवादी अपने कृत्यों से दुनिया को तबाह करने पर अमादा लगते हैं. इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. हमारे राज्य के दो जवानों ने अपनी जान गंवाई है जबकि एक जवान जख्मी हुआ है.'    उन्होंने कहा, ‘शोकसंतप्त परिवार के सदस्यों को हर मुमकिन सहायता दी जाएगी. आम तौर पर शहीद सुरक्षा कर्मी के (परिवार को) दी जाने वाली अनुग्रह राशि के अलावा राज्य सरकार उनके बच्चों की शिक्षा और शादी का खर्च वहन करेगी.'    

Pulwama Attack: शहीद जवान की बेटी बोली- चाहे फिर करना पड़े 'सर्जिकल स्ट्राइक', नहीं बचने चाहिए दोषी

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि राज्य सरकार की नीति के तहत सीआरपीएफ कर्मी के नजदीकी रिश्तेदार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. इस बीच, सोरेंग की पार्थिव देह को हेलीकॉप्टर के जरिए उनके पैतृक स्थान ले जाया गया है.

VIDEO: जम्मू कश्मीर में CRPF काफिले पर आतंकी हमला, 40 जवान शहीद

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पुलवामा का आतंकी हमला अप्रत्याशित, देश कार्रवाई चाहता है: नीतीश कुमार
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com