विज्ञापन
This Article is From Nov 29, 2021

कृषि कानून वापसी बिल पारित होने पर बोले राकेश टिकैत, आंदोलन जारी रहेगा, सरकार हमसे बात करे

लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल आज पास हो गया है.जिसपर राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया आई है. एनडीटीवी से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा है उनके पास ओर भी कई मुद्दे हैं.

कृषि कानून वापसी बिल पारित होने पर बोले राकेश टिकैत, आंदोलन जारी रहेगा, सरकार हमसे बात करे
लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास होने पर बोले राकेश टिकैत, हमारे पास ओर भी मुद्दे हैं
नई दिल्ली:

लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल आज पास हो गया है. इस बिल को लेकर किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे थे. बिल वापसी पर किसान नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया आई है. एनडीटीवी से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि उनके पास ओर भी कई मुद्दे हैं. इसके आगे MSP का मुद्दा है, फसलों के वाजिब दाम का मुद्दा है, 10 साल पुराने ट्रेक्टर का मुद्दा है और सीड बिल का मुद्दा है. राकेश टिकैत ने कहा कि हमें वो सरकार मिल नहीं रही है. जिससे बैठकर बात की जाए. सरकार ने हमको बातचीत के लिए एप्रोच नहीं किया है.

हमसे सरकार नहीं कर रही है बात

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि अभी फिलहाल मामला नहीं सुलझा है. सरकार मीडिया वालों से बात कर रही है. तो फिर मीडिया वाले ही आंदोलन वापस ले लें. हमे सरकार ने कुछ नहीं कहा है. सरकार हमसे बात करे.आंदोलन के दौरान जो मुकदमे हुए उनको वापस लेने के बारे में कौन बात करेगा? राकेश टिकैत ने MSP गारंटी कानून का भी जिक्र किया और कहा कि सरकार ये कानून लेकर आए. राकेश टिकैत ने सरकार पर मामलों को उलझाने का आरोप भी लगाया.

आज लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास कर दिया गया है. इस दौरान लोकसभा में जमकर हंगामा भी हुआ. जिसके बाद लोकसभा को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था. जिसके बाद आज लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास किया गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com