रोज वैली चिट फंड के नाराज निवेशकों ने कंपनी के होटल में की तोड़ फोड़

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि मिंटो पार्क इलाके में रोज वैली के स्वामित्व वाले एक होटल के सामने सैकड़ों निवेशक एकत्र हुए थे.

रोज वैली चिट फंड के नाराज निवेशकों ने कंपनी के होटल में की तोड़ फोड़

फाइल फोटो

खास बातें

  • नाराज निवेशकों का प्रदर्शन
  • ऑफिस में की तोड़फोड़
  • 2 लोगों को लिया गया हिरासत में
नई दिल्ली:

रोज वैली चिट फंड के नाराज निवेशकों ने शहर में कंपनी के एक होटल में आज दोपहर तोड़ फोड़ की.  इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि मिंटो पार्क इलाके में रोज वैली के स्वामित्व वाले एक होटल के सामने सैकड़ों निवेशक एकत्र हुए.  भुगतान के निपटान पर वार्ता के लिए होटल प्राधिकारियों ने उन्हें कथित रूप से आमंत्रित किया था.  लेकिन जब होटल प्राधिकारियों ने उनसे मिलने से इनकार कर दिया तो इस बात से गुस्से में आए निवेशकों ने होटल के जलपान कक्ष, स्वागत कक्ष में तोड़ फोड़ की और शीशे एवं फर्नीचर तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें :  ममता ने की 'चूहे' से पीएम मोदी की तुलना, कहा -"हम बाघों से लड़ते हैं, डरेंगे नहीं'

आपको बता दें कि रोज वैली चिटफंड घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले महीने 239 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. इस घोटाले में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के हजारों लोगों के साथ कथित रूप से ठगी हुई थी. केन्द्रीय जांच एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय ने धन शोधन निषेध कानून के तहत कुर्की के आदेश जारी किए हैं. गौरतलब है कि एजेंसी अभी तक 1,950 करोड़ रुपये बाजार कीमत की संपति कुर्क कर चुकी है. एजेंसी के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, ताजा मामले में 293 करोड़ रुपये (बाजार) कीमत की संपति की कुर्की का आदेश है. 

Video : टीएमसी सांसद गिरफ्तार
टीएमसीऔर माकपा के कई नेता जांच के दायरे में
तृणमूल कांग्रेस और माकपा के कई शीर्ष नेता रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई जांच के दायरे में हैं. यह बात सीबीआई एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही है. सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, "रोजवैली चिटफंड घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस और माकपा दोनों के कुछ शीर्ष नेता हमारी जांच के दायरे हैं. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है. नए सुराग मिले हैं. हम सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं." हालांकि, सीबीआई सूत्रों ने किसी भी तृणमूल या माकपा नेता को फिलहाल तलब करने से इनकार किया. सीबीआई सूत्रों के अनुसार माकपा नेताओं के एक हिस्से पर सीबीआई की नजर है क्योंकि रोज वैली ने वाम मोर्चा सरकार के कार्यकाल के दौरान अपना ऑपरेशन शुरू किया था और उस अवधि के दौरान चिटफंड कंपनी ने बंगाल में अपने ऑपरेशन का विस्तार किया था. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com