प्रियंका गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- 'प्रधानमंत्री की चीन से कैसी दोस्ती कि वह हमारी जमीन पर कब्जा कर पाए ?'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारत-चीन सीमा पर जान गंवाने वाले 20 जवानों को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

प्रियंका गांधी का सरकार पर निशाना, कहा- 'प्रधानमंत्री की चीन से कैसी दोस्ती कि वह हमारी जमीन पर कब्जा कर पाए ?'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भारत-चीन सीमा पर जान गंवाने वाले 20 जवानों को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. प्रियंका ने एक वीडियो संदेश के जरिए पीएम मोदी से भारतीय-चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर सवाल पूछे हैं. प्रियंका ने ट्वीट किया, 'हमारी फौज के बहादुर सैनिक देश की अखंडता व देश की रक्षा के लिए शहीद हुए. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देना है. देश की एक इंच भी जमीन नहीं जाने देंगे.देश सच जानना चाहता है.' 

प्रियंका गांधी ने अपने वीडियो संदेश में कहा, 'चीन ने भारत के 20 जवानों की निर्मम हत्या कर दी. हमारे वीर सैनिक निहत्थे शहीद हुए. उनकी शहादत हमारे देश के लिए हुई, हमारी सुरक्षा के लिए हुई. हमारी अखंडता के लिए हुई. उनकी शहादत की पीड़ा को उनके परिजन उम्र भर सहते रहेंगे. यह एक ऐसा दुख है जिसे मैं अपने अनुभव से अच्छी तरह समझती हूं.' कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि जवानों के इस बलिदान को व्यर्थ न होने दें. उनकी शहादत का आदर करें. 

प्रियंका ने कहा, 'प्रधानमंत्री के बयानों से कई सवाल उठते हैं. इन सवालों को उठाना हम सबका फर्ज है. क्योंकि देश को जानना चाहिए कि जब प्रधानमंत्री चीन के नेताओं के साथ दोस्ती बरत रहे थे. तो कैसे समझौते हुए, कैसी बातचीत हुई कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर पाए. देश की जनता जानना चाहती है कि चीन के सैनिकों का सामना करने के लिए भारतीय जवानों को निहत्थे क्यों भेजा गया ? जिस धरती पर जवान शहीद हुए वह भारत की धरती है हमारी मां है. आप उस धरती को चीन को नहीं सौंप सकते यह हम होने नहीं देंगे. देश जानना चाहता है कि हमारे देश की धरती पर चीन को आने की इजाजत किसने दी.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका गांधी ने कहा कि जवानों की शहादत पर राजनीति करना पाप है. प्रधानमंत्री को जवानों के बलिदान का निरादर नहीं करने देंगे.