'लोकतंत्र का चीरहरण...': यूपी में पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का योगी सरकार पर तंज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इस मुद्दे पर ट्वीट करके राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ और केंद्र सरकार पर तंज कसा है.

'लोकतंत्र का चीरहरण...': यूपी में पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा का योगी सरकार पर तंज

यूपी में पंचायत चुनावों के पहले हिंसा के मामले में प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Violence: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों (UP panchayat chunav violence) से पहले कई स्‍थानों पर जबरदस्त हिंसा, मारपीट और हंगामा की खबरें इस समय मीडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं. कई जगह गोलियां और हथगोले भी चले. लखीमपुर खीरी के पसगावान में एक औरत के साथ अभद्रता की गई. हिंसा और हंगामे की इन घटनाओं में ज्‍यादातर मौकों पर पुलिस 'मूक दर्शक' बनी नजर आई है. सीतापुर में तो पुलिस की मौजूदगी में गोलियां और हथगोले चले, इस दौरान पुलिस वाले खुद अपने आप को बचाते दिखे. कई स्‍थानों पर बीजेपी समर्थकों पर हिंसा का आरोप लगा है. ज़्यादातर जगहों पर समाजवादी पार्टी के लोगों ने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोगों ने उनके ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार को नामांकन नहीं करने दिया और नामांकन के पर्चे फाड़ दिए. हालांकि बीजेपी ने इसका खंडन किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने इस मुद्दे पर ट्वीट करके राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ और केंद्र सरकार पर तंज कसा है.

PM मोदी के कैबिनेट विस्‍तार में बंगाल, केरल, तमिलनाडु की 'उपेक्षा' पर डेरेक ओ'ब्रायन ने किया ट्वीट

उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'पीएम साहब और सीएम साहब इसके लिए भी बधाई दीजिए कियूपी में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह बमबाजी, गोलीबारी, पत्थरबाजी की. कितने लोगों का पर्चा लूटा.कितने पत्रकारों को पीटा. कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.कानून व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर, लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है.'


''मिशन यूपी'' : कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जनांदोलन और संगठन मजबूत करने का मंत्र पढ़ा रहीं प्रियंका गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि गुरुवार को यूपी के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें आती रहीं. इटावा में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थक को गोली लगी. बुलंदशहर में जबरदस्त मारपीट और लाठीचार्ज हुआ. अयोध्या में सपा और बीजेपी समर्थकों में पथराव और मारपीट हुई. हरदोई में दो जगह मारपीट हुई. बीजेपी पर नामांकन से रोकने का आरोप लगा. आजमगढ़ में मारपीट और लाठीचार्ज हुआ. बहराइच में बीजेपी पर नामांकन से रोकने का आरोप लगा. सिद्धार्थनगर में सपा सरकार के पूर्व स्पीकर माता प्रसाद की गाड़ी तोड़ी, पर्चा छीना. संभल में सपा समर्थकों और पुलिस में झड़प हो गई. रायबरेली में सपा उम्मीदवार का पर्चा छीना गया. बदायूं में सपा उम्मीदवार का पर्चा फाड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है. वहीं मैनपुरी में सपा और बीजेपी के बीच झड़प हो गई. गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई.