प्रियंका गांधी ने NDTV से कहा- ''मेरी मां शहीद की विधवा, उन्हें लड़ाई में नहीं घसीटना चाहिए था''

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, बीजेपी ने रोजगार नहीं दिया और चुनाव आते ही वह धर्म की बात करती है

नई दिल्ली:

UP Assembly Elections 2022: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज NDTV से खास बातचीत में कहा कि बीजेपी वाले लोगों के जज़्बातों के साथ खेलते हैं. मेरे परिवार के लोग देश के लिए शहीद हुए. मेरी मां ने मेरी दादी और पिता का बदन गोलियों से छलनी होते देखा है. मेरी मां शहीद की विधवा हैं. मेरी मां को इस लड़ाई में घसीटकर गलत किया गया है. ये लड़ाई राजनीतिक रूप से लड़नी चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी ने रोजगार नहीं दिया और चुनाव आते ही वह धर्म की बात करती है. जो लोग कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी या बीजेपी में गए वे सच की लड़ाई नहीं लड़ पा रहे थे. 

उन्होंने कहा कि मैंने तो कायर वाली बात अखिलेश (यादव) जी से मज़ाक में कही थी. हम ये चुनाव मुद्दों पर लड़ रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को भी प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला किया था. कांग्रेस महासचिव ने शुक्रवार को कहा था कि बीजेपी की राजनीति के सामने नहीं झुकने के कारण बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर हमला किया जा रहा है. उन्होंने उम्मीद जताई कि लालू प्रसाद को न्याय मिलेगा.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि, ‘‘भाजपा की राजनीति का ये अहम पहलू है कि जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है. लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है.मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका गांधी रविवार को अमेठी में कई जगहों पर चुनाव प्रचार करेंगी. रायबरेली, अमेठी औऱ सुल्तानपुर कांग्रेस का पारंपरिक गढ़ माना जा रहा है. यूपी में रविवार को तीसरे चरण का चुनाव होना है, जबकि कुल सात दौर का मतदान राज्य में होना है. यूपी में विधानसभा चुनाव की 403 सीटें हैं. पिछले चुनाव में बीजेपी ने 300 से ज्यादा सीटें जीती थीं.