यह ख़बर 07 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव : डीएमके नेताओं ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

खास बातें

  • द्रमुक नेताओं टीआर बालू और एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की। समझा जाता है कि इन नेताओं ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के चयन के मुद्दे पर सिंह से चर्चा की।
नई दिल्ली:

द्रमुक नेताओं टीआर बालू और एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की। समझा जाता है कि इन नेताओं ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के चयन के मुद्दे पर सिंह से चर्चा की। करीब पांच से सात मिनट की इस मुलाकात को द्रमुक नेताओं ने ‘‘शिष्टाचार के नाते भेंट’’ बताया।

बाद में स्टालिन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राष्ट्रपति पद के लिए संप्रग के उम्मीदवार के चयन के बारे में करुणानिधि ने जो कहा था, उससे रक्षा मंत्री एके एंटनी को अवगत करा दिया गया है।’’ करुणानिधि ने पांच मई को कहा था कि अगर केंद्रीय वित्त मंत्री को संप्रग की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

बालू और स्टालिन प्रत्यक्ष तौर पर संप्रग की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के मुद्दे पर आज दिन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलेंगे।

सोनिया ने पिछले माह पार्टी के वरिष्ठ नेता एंटनी को चेन्नई भेजा था ताकि इस मुद्दे पर द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि को साथ लिया जा सके। एंटनी और करुणानिधि की मुलाकात के तत्काल बाद इस मुद्दे पर सोनिया ने राकांपा प्रमुख शरद पवार और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से बातचीत की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह से भी बातचीत की।

रालोद अध्यक्ष ने कल कहा कि प्रणब मुखर्जी सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए ‘‘योग्य’’ हैं लेकिन उनकी अन्य के बारे में भी उनकी राय सकारात्मक है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए प्रत्याशी के बारे में फैसला करने के लिए एक प्रस्ताव पारित कर सोनिया को अधिकृत किया गया है। इसके बाद संप्रग में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुनने के मुद्दे पर ताजा विचार-विमर्श चल रहा है।