हिजाब विवाद : आदित्य ठाकरे ने कहा, स्कूलों में तय यूनिफॉर्म का पालन किया जाना चाहिए

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा, स्कूलों में यूनिफॉर्म के अलावा किसी और ड्रेस के लिए जगह नहीं होनी चाहिए, स्कूल और कॉलेज शिक्षा के केंद्र हैं, वहां सिर्फ शिक्षा दी जानी चाहिए

हिजाब विवाद : आदित्य ठाकरे ने कहा, स्कूलों में तय यूनिफॉर्म का पालन किया जाना चाहिए

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो).

मुंबई:

कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि स्कूलों में स्कूल यूनिफॉर्म के अलावा किसी अन्य ड्रेस के लिए जगह नहीं होनी चाहिए. उन्होंने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, ''स्कूलों में जहां कहीं भी यूनिफॉर्म हो, उसके अलावा किसी और ड्रेस के लिए जगह नहीं होनी चाहिए. स्कूल और कॉलेज शिक्षा के केंद्र हैं, वहां सिर्फ शिक्षा दी जानी चाहिए.'' उन्होंने जोर देकर कहा कि शैक्षणिक संस्थानों में किसी भी राजनीतिक, धार्मिक वस्तु की मौजूदगी नहीं होनी चाहिए.

आदित्य ठाकरे ने कहा, "स्कूलों और कॉलेजों में कोई राजनीतिक, धार्मिक या इस तरह की कोई भी चीज नहीं लाई जानी चाहिए. शिवसेना की केवल एक भूमिका है और वह है स्कूलों में उच्च श्रेणी की शिक्षा सुविधाएं प्रदान करना."

इस बीच, कर्नाटक हाई कोर्ट की जस्टिस कृष्णा दीक्षित की एकल पीठ ने कॉलेजों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिकाओं को एक बड़ी पीठ के पास भेज दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में हिजाब विवाद के बाद, कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को कॉलेजिएट और तकनीकी शिक्षा विभाग (DCTE) के तहत उच्च शिक्षा विभाग के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में तीन दिन की छुट्टी की घोषणा की. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथा नारायण ने कहा कि 9 फरवरी से 11 फरवरी तक की तीन दिन की छुट्टी सरकारी, सहायता प्राप्त, गैर सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए लागू है.