प्रशांत किशोर ने गांधी परिवार से की मुलाकात, फिर शुरू हुईं अटकलें; क्या कांग्रेस में शामिल होंगे चुनाव रणनीतिकार?

इस मीटिंग में शामिल होने मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन भी पहुंचे हैं. किशोर ने हाल ही में 2024 के आम चुनाव सहित बड़े चुनावों से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में भूमिका के लिए गांधी परिवार के साथ बातचीत फिर से शुरू की.

प्रशांत किशोर ने गांधी परिवार से की मुलाकात, फिर शुरू हुईं अटकलें; क्या कांग्रेस में शामिल होंगे चुनाव रणनीतिकार?

प्रशांत किशोर ने हाल ही में गांधी परिवार के साथ बातचीत फिर से शुरू की.

नई दिल्ली:

आज कांग्रेस की एक मीटिंग बुलाई गई है. जिसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गांधी परिवार से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में शामिल होने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन भी पहुंचे हैं. किशोर ने हाल ही में 2024 के आम चुनाव सहित बड़े चुनावों से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में भूमिका के लिए गांधी परिवार के साथ बातचीत फिर से शुरू की. लेकिन कई दौर की बातचीत के बाद दोनों पक्ष पहले भी अलग हो गए थे.

रणनीतिकार के करीबी सूत्रों ने कांग्रेस के इस संस्करण का खंडन किया है कि बातचीत इस साल के अंत में गुजरात चुनाव पर केंद्रित है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर मुख्य रूप से 2024 के राष्ट्रीय चुनाव के खाके पर चर्चा कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि गुजरात या किसी अन्य राज्य में चुनाव पीके के असाइनमेंट और जिम्मेदारी के अनुरूप होंगे, जब दोनों पक्ष 2024 के लिए एक समझौते पर पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें: आगरा : भीड़ ने हिंदू महिला से रिश्ते को लेकर मुस्लिम व्यक्ति के घर में लगाई आग

सूत्रों का कहना है कि पीके का कांग्रेस में शामिल होना - सलाहकार की भूमिका निभाने के बजाय - अभी भी एक दूरस्थ संभावना है. हालांकि, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है. ममता बनर्जी की बंगाल जीत के हफ्तों बाद, किशोर और गांधी परिवार के बीच बातचीत पिछले साल टूट गई. बाद में कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियानों को संभालने के लिए किशोर के एक पूर्व सहयोगी के साथ करार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पंजाब: एक जुलाई से मिलेगी मुफ़्त बिजली, CM भगवंत मान आज करेंगे एलान खिलाड़ियों ने हराया