केदारनाथ धाम के कपाट खुले, श्रद्धालुओं के लिए होगा लेजर शो

द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट आज  खुल गए हैं. केदारनाथ धाम के कपाट रविवार सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर विधि-विधान के साथ खोले गए और गर्भ गृह के कपाट 6 बजकर 15 मिनट पर खोले गए.

केदारनाथ धाम के कपाट खुले, श्रद्धालुओं के लिए होगा लेजर शो

बाबा केदारनाथ के कपाट खुले

खास बातें

  • द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट आज खुल गए हैं
  • केदारनाथ धाम के कपाट रविवार सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर खोले गए
  • सबसे पहले राज्यपाल केके पॉल ने केदारनाथ के दर्शन किए
नई दिल्ली:

द्वादश ज्योतिर्लिगों में से एक केदारनाथ धाम के कपाट आज  खुल गए हैं. केदारनाथ धाम के कपाट रविवार सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर विधि-विधान के साथ खोले गए और गर्भ गृह के कपाट 6 बजकर 15 मिनट पर खोले गए. सबसे पहले राज्यपाल केके पॉल और विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने बाबा केदारनाथ के दर्शन किए. इसके बाद आम श्रद्धालुओं के लिए कपाट खोले गए. इस बार केदारनाथ में लेजर शो होगा और ऐसा शो हमारे देश में अभी तक कहीं नहीं हुआ है. 
 

kedarnath temple
इस बार केदारनाथ में लेजर शो होगा

शनिवार को बाबा केदार के जयकारों के साथ डोली केदारनाथ धाम पहुंची. इस बार केदारनाथ यात्र को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है और कपाट खुलने से एक दिन पहले ही पांच हजार से ज्यादा श्रद्धालु केदारनाथ पहुंच चुके हैं.  

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की प्रक्रिया रविवार सुबह चार बजे से शुरू हो गई थी. इसके बाद पुजारियों ने मंदिर अंदर गए और धार्मिक अनुष्ठान शुरू किया. गर्भगृह में विधिवत पूजा-अर्चना के बाद रुद्राभिषेक, जलाभिषेक समेत सभी धार्मिक अनुष्ठान विविधत संपन्न कराने के बाद ठीक सवा छह बजे मंदिर के कपाट भक्तों के दर्शनार्थ खोल दिए गए. 
 
kedarnath temple
शनिवार को बाबा केदार के जयकारों के साथ डोली केदारनाथ धाम पहुंची

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया था कि इस लेजर शो में केदारनाथ जी के प्रादुर्भाव से लेकर 2013 तक के इतिहास को 20-25 मिनट में दिखाया जायेगा. उन्होंने बताया कि यह लेजर शो 28 अप्रैल से पांच मई 2018 तक दिखाया जाएगा. हांगकांग में तैयार इस शो को धार्मिक रूप से जानकार लोगों को दिखाकर पास किया गया है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com