यह ख़बर 25 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पॉन्टी चड्ढा हत्याकांड : नामधारी के फार्म हाउस से पिस्तौल बरामद

खास बातें

  • दिल्ली पुलिस ने पॉन्टी चड्ढा और उनके भाई हरदीप की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल को सुखदेव सिंह नामधारी के बाजपुर स्थित फार्म हाउस से बरामद करने का दावा किया है।
बाजपुर / नई दि्ल्ली:

पॉन्टी चड्ढा और उनके भाई हरदीप की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल को पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम रविवार सुबह इस मामले में गिरफ्तार सुखदेव सिंह नामधारी को लेकर उत्तराखंड गई थी।

पिस्तौल की बरामदगी नामधारी के बाजपुर के फार्म हाउस से की गई है। पुलिस को नामधारी के और साथी की भी तलाश है। वहीं उत्तराखंड पुलिस की एक टीम दिल्ली पहुंची हुई है, जो नामधारी के सुरक्षा गार्ड सचिन त्यागी के मामले में छानबीन कर रही है।

17 नवंबर को हुए इस गोलीकांड के दौरान शराब कारोबारी पॉन्टी चड्ढा और उनके भाई हरदीप मारे गए थे। बाजपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी जीसी टम्टा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीम सुबह नामधारी को लेकर उसके आवास पर पहुंची और उसकी निशानदेही पर भारत में बनी हुई 7.62 एमएम की पिस्तौल बरामद कर ली। टम्टा ने बताया कि इस पिस्तौल का लाइसेंस पंजाब राज्य का बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस की टीम ने नामधारी के आवास को अन्य सबूतों की तलाश में भी अच्छी तरह खंगाला। पिस्तौल की बरामदगी को फार्महाउस गोलीबारी कांड के खुलासे के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

गौरतलब है कि उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के बर्खास्त अध्यक्ष नामधारी इस गोलीकांड के चश्मदीद गवाह थे। बाद में जांच के दौरान उनकी भूमिका के शक के दायरे में आने के बाद उन्हें शुक्रवार को बाजपुर में उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को नामधारी को दिल्ली में साकेत स्थित मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट संदीप गर्ग के सामने प्रस्तुत किया गया था, जिन्होंने उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेज दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)