यह ख़बर 28 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

संजय दत्त की घोषणा पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया

खास बातें

  • संजय दत्त द्वारा सज़ा माफी के लिए अपील नहीं करने और समय पर समर्पण करने की घोषणा किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह कानूनी मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती जबकि भाजपा ने कहा कि इस फिल्म अभिनेता को अदालत के फैसले का पालन करना चाहिए।
नई दिल्ली:

संजय दत्त द्वारा सज़ा माफी के लिए अपील नहीं करने और समय पर समर्पण करने की घोषणा किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह कानूनी मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती जबकि भाजपा ने कहा कि इस फिल्म अभिनेता को अदालत के फैसले का पालन करना चाहिए।

कांग्रेस के प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा, हम कानून के मामलों में किसी तरह का हस्तक्षेप या टिप्पणी नहीं करते। अदालतें फैसले सुनाती हैं और उनका जो भी फैसला हो, हम उसका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस ऐसे मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती और टिप्पणी सहित किसी भी रूप में कानूनी प्रक्रियाओं में कभी हस्तक्षेप नहीं करती।

उधर भाजपा के वरिष्ठ नेता बलबीर पुंज ने कहा कि दत्त के मामले में कानून को अपना काम करने देना चाहिए।

पुंज ने कहा, हकीकत यह है कि दत्त के मामले में अदालत नरम रही है और उन्हें जो भी सज़ा दी गई, कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में उन्हें अदालत के निर्णय का सम्मान करना चाहिए। जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा, दत्त के लिए यह बहुत समझदारी की बात होगी कि वह अपनी सज़ा पूरी करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वामी ने कहा, उन्हें इस बात की सज़ा दी गई है कि उनका दाउद इब्राहिम, छोटा शकील, अनीस इब्राहिम जैसे भारत विरोधी तत्वों के साथ मेलजोल रहा। मुंबई विस्फोट के बाद भी उनका इन लोगों से संबंध रहा। ऐसे में उन्हें अपनी सज़ा काटनी चाहिए। जनता पार्टी नेता ने कहा, यह सज़ा कोई बड़ी नहीं है। सिर्फ साढ़े तीन साल की बात है। वह जेल के भीतर कई अच्छे काम कर सकते हैं सज़ा माफी असंभव है। संजय दत्त ने आज कहा कि उन्होंने सज़ा माफी के लिए कोई अपील नहीं की है और वह समय पर समर्पण कर देंगे।