मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!

विधायक सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' ने कहा- मेरा अपहरण नहीं हुआ था, शेर का कोई अपहरण नहीं कर सकता

मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!

भोपाल में सीएम कमलनाथ के साथ उनके निवास में निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह और उनका परिवार.

खास बातें

  • सुरेंद्र सिंह ने कहा- कमलनाथ सरकार को समर्थन जारी रहेगा
  • कांग्रेस के लापता तीन विधायकों की अब तक कोई खबर नहीं
  • एमएलए बिसाहूलाल सिंह के पुत्र ने दर्ज कराई एफआईआर
नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के लापता चार विधायकों में से एक निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' शनिवार को भोपाल लौट आए. सिंह ने कल शाम को घोषणा की थी कि वे कमलनाथ सरकार को अपना समर्थन जारी रखेंगे. सुरेंद्र सिंह ने उनका अपहरण होने की अटकलों से इनकार किया है. कांग्रेस के तीन अन्य विधायक अब भी लापता बताए जा रहे हैं. शेरा भैया बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. शेरा भैया के अलावा कांग्रेस के तीन विधायक बिसाहू लाल सिंह, रघुराज कनसाना और एचएस डंग को बीजेपी नेता कथित रूप से कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से बेंगलुरु ले गए थे.         

निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह शेरा शुक्रवार को रात में बेंगलुरु से दिल्ली होते हुए शनिवार को दोपहर में भोपाल लौट आए. उनके साथ उनका परिवार भी था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए बीजेपी ने कांग्रेस के तीन और एक निर्दलीय विधायक को बेंगलुरु में रखा है. सुरेन्द्र सिंह इन चार लापता विधायकों में शामिल बताए गए थे. हालांकि कांग्रेस के तीन विधायक हरदीप सिंह डंग, बिसाहूलाल सिंह और रघुराज सिंह कंसाना अब भी लापता हैं. उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. हरदीप सिंह डंग के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे खबर दो दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. उन्होंने खुद इसकी पुष्टि या खंडन अब तक नहीं किया है.  
     
प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने विधायक सुरेंद्र सिंह का भोपाल में एयरपोर्ट पर स्वागत किया. इसके बाद उन्हें सपरिवार सीएम कमलनाथ के निवास पर ले जाया गया. हवाई अड्डे पर और मुख्यमंत्री निवास के बाहर शेरा ने मीडिया से बात करते हुए इस बात से साफ इनकार किया कि उनका अपहरण किया गया था.

मध्यप्रदेश के एक लापता एमएलए का वीडियो सामने आया, कमलनाथ सरकार को लेकर कही यह बात

सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' ने कहा कि ‘‘मेरा अपहरण नहीं हुआ. शेर का कोई अपहरण नहीं कर सकता है. लेकिन बेंगलुरु से विमान पकड़ने में विलम्ब करने की कोशिश की गई. बैंगलुरु में हवाई अड्डे के रास्ते में मुझे रोका गया और दुर्व्यवहार किया गया. इस वजह से मेरी उड़ान छूट गई.'' उन्होंने कमलनाथ सरकार को अपना समर्थन दोहराते हुए कहा, ‘‘मैं पिछले 25 सालों से कमलनाथ जी के साथ हूं.'' क्या उन्हें प्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा कि, ‘‘जरुर.'' सुरेंद्र सिंह ने इस बात से भी इनकार किया कि वे कांग्रेस के तीन अन्य लापता विधायकों के साथ बेंगलुरु में थे.

कमलनाथ का जनता के नाम पत्र : बीजेपी को जमकर लताड़ा, सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि...

शुक्रवार को बेंगलुरु हवाई अड्डे के बाहर एक वीडियो में शेरू भैया ने कहा था कि “पहले दिन से मैं कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहा हूं और आगे भी उसका समर्थन करता रहूंगा. हम सभी कांग्रेस और एमपी के सीएम के साथ हैं. मैं शुक्रवार को मध्यप्रदेश वापसी के लिए उड़ान पकड़ने के लिए बेंगलुरु में भतीजी के घर से निकला, लेकिन कुछ लोगों ने मुझे दो बार हवाई अड्डे पर जाने से रोका. इसकी वजह से मैं उड़ान से चूक गया. दूसरी फ्लाइट पकड़ेंगे और मध्यप्रदेश लौटेंगे. मैं शनिवार को भोपाल में साहब (कमलनाथ) से मिलूंगा और उन्हें बताऊंगा कि मैं अब भी कांग्रेस सरकार का समर्थन कर रहा हूं.''         

मध्य प्रदेश के सियासी संकट पर बोले मुख्यमंत्री कमलनाथ- मेरे मंत्री बिकाऊ नहीं हैं

शेरा भैया ने 2018 के चुनाव में बुरहानपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के टिकट ने देने पर निर्दलीय चुनाव लड़ा था. उन्होंने बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री और तत्कालीन मंत्री अर्चना चिटनीस को पराजित किया था.

निर्दलीय विधायक सिंह और कांग्रेस के अन्य लापता विधायक कथित तौर पर कमलनाथ सरकार से इसलिए नाराज बताए जा रहे हैं क्योंकि वरिष्ठ होने के बावजूद उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया और उनकी अनदेखी की जा रही है. कांग्रेस के तीन विधायक सुवासरा के हरदीप सिंह डंग, अनूपपुर के बिसाहूलाल सिंह और मुरैना के राघुराज कंसाना अब तक लापता हैं. कांग्रेस के इन लापता विधायकों के बारे में प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि जैसे शेरा भैया लौट आए हैं, वे भी जल्द ही लौट आएंगे.

कमलनाथ सरकार को झटका, कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने मध्यप्रदेश विधानसभा से दिया इस्तीफा

विधायक बिसाहूलाल सिंह के पुत्र ने भोपाल के टीटी नगर पुलिस थाने में अपने 65 वर्षीय पिता के दो मार्च से लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामा मंगलवार रात से तब शुरू हुआ जब कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह कमलनाथ सरकार को गिराने के लिए विधायकों की खरीद फरोख्त करने की कोशिश कर रही है. हालांकि भाजपा ने इससे इनकार किया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि यह सरकार खुद अपने आपसी झगड़े के कारण गिर जाएगी.

बीजेपी ने न तो कोई पेशकश की, न ही मारपीट हुई; सरकार में शामिल विधायकों ने दिग्विजय के आरोप झूठे बताए

VIDEO : विधायक सुरेंद्र सिंह ने जारी किया वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)