विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2015

पटना में पुलिस ने किया प्रदर्शनकारी एबीवीपी छात्रों पर हवाई फायर, लाठीचार्ज

पटना:

शिक्षा व्यवस्था की कथित बदहाल स्थिति को लेकर पटना के आर ब्लॉक के समीप प्रदर्शन कर रहे और बिहार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश का असफल प्रयास कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदर्शनकारी छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आज हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आर ब्लॉक के समीप और बिहार विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश का असफल प्रयास कर रहे बीजेपी के छात्र प्रकोष्ठ के प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव और उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई प्रदर्शनकारी छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

अतिरिक्त पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे पटना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र कुमार सिन्हा और पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक जितेंद्र राणा ने स्थिति को नियंत्रण में बताया। उपेंद्र ने बताया कि घायलों की संख्या तत्काल बता पाना संभव नहीं है।

बिहार में कथित तौर पर बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर एबीवीपी के छात्र ऐतिहासिक गांधी मैदान से प्रदर्शन करते हुए डाकबंगला चौराहा होते हुए आर ब्लॉक पहुंचे। बिहार विधानसभा क्षेत्र की ओर बढ़ने से रोके जाने पर उन्होंने पथराव शुरू कर दिया।

उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग, लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस कार्रवाई में एक प्रदर्शकारी के बेहोश हो जाने की भी सूचना है।

इससे पूर्व बिहार विधानमंडल में आज छात्रों के इस आंदोलन को लेकर बीजेपी सदस्यों द्वारा लाए गए कार्यस्थगन प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिए जाने पर उनके सदन में हंगामा करने के कारण बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों की कार्यवाही भोजनवाकाश के पूर्व ही स्थगित करनी पड़ी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पश्चिम बंगाल: सरकारी मेडिकल कॉलेज ने 40 विद्यार्थियों को ‘निष्कासित’ किया
पटना में पुलिस ने किया प्रदर्शनकारी एबीवीपी छात्रों पर हवाई फायर, लाठीचार्ज
श्रीनगर में PM मोदी की मेगा रैली, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद BJP की कश्मीर में पैठ बनाने की कोशिश
Next Article
श्रीनगर में PM मोदी की मेगा रैली, अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद BJP की कश्मीर में पैठ बनाने की कोशिश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com