PM मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से कहा- इस तरह काम में जुट जाएं कि कोरोना की तीसरी लहर ही न आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपनी सरकार के मंत्रियों से कहा, 'इस तरह काम में जुट जाएं कि COVID-19 की तीसरी लहर ही न आए.'

PM मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से कहा- इस तरह काम में जुट जाएं कि कोरोना की तीसरी लहर ही न आए

PM मोदी ने बीते दिनों कोविड पर अधिकारियों संग बैठक की थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर से निपटने के लिए अलग-अलग मोर्चों पर तैयारियां की जा रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपनी सरकार के मंत्रियों से कहा, 'इस तरह काम में जुट जाएं कि COVID-19 की तीसरी लहर ही न आए.' केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में पीएम मोदी ने टीकाकरण अभियान की प्रगति का जायजा लिया. प्रधानमंत्री को टीकाकरण अभियान पर प्रेजेंटेशन दिया गया था.

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि जब वे अपने क्षेत्रों में जाएं तो कोविड प्रोटोकाल का पालन करें और लोगों को भी मास्क लगाने को कहें. यह न समझें कि कोविड खत्म हो गया है. टीकाकरण के अभियान को जमीनी स्तर पर सफल बनाएं. खुद टीकाकरण केंद्र पर जाकर देखें कि अभियान कैसा चल रहा है. लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें. यह टीकाकरण अभियान युद्ध स्तर पर चलना चाहिए.

मध्य प्रदेश में क्या नाबालिगों, 'मृतकों' को भी लग गया टीका, बिना वैक्सीनेशन के भी आ रहे मैसेज

पीएम ने मंत्रियों से कहा कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास करें, उसका उद्घाटन भी हम करें, इस लक्ष्य के साथ काम करें. सरकार के कामों के बारे में जनता को बताएं. सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं का जमीन पर जनता को कैसे फायदे मिलें, इस पर काम करें.

पीएम मोदी ने कहा कि 75वें स्वतंत्रता दिवस को कैसे यादगार बनाया जाए, इसको लेकर अच्छे सुझाव भेजें. पीएम मोदी ने मंत्रियों से यह भी कहा कि अपने मंत्रालय के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें. मंत्रिपरिषद की बैठक में भूतल परिवहन, नागरिक उड्डयन और दूरसंचार मंत्रालयों के कामकाज को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तीसरी लहर के अंदेशों के बीच कोरोना संक्रमित बच्चों को रेमडेसिविर नहीं देने की सलाह