यह ख़बर 13 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल करेंगे विक्रमादित्य का अवलोकन

नई दिल्ली:

पिछले महीने पद संभालने के बाद अपने पहले दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गोवा तट पर अरब सागर में देश के सबसे बड़े युद्धपोत और विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य का अवलोकन करेंगे।

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से पोत पर आएंगे और नौसेना के अहम युद्धपोत और विमान के कुछ अभ्यास का अवलोकन करेंगे। 26 मई को पद संभालने के बाद से प्रधानमंत्री का दिल्ली के बाहर यह पहला दौरा होगा।

रूस से 15,000 करोड़ रुपये से अधिक में हासिल 44,500 टन वाले विक्रमादित्य पर अपने दौरे के दौरान मोदी मिग 29 के, सी हैरियर्स, पी 81 विमान, टी यू 142 एम और आई एल-38 एस डी समुद्री निगरानी विमानों के अलावा कामोव और सी किंग हेलिकॉप्टरों के साथ विभिन्न नौसैन्य विमानों की ‘वायु शक्ति प्रदर्शन’ का साक्षी बनेंगे।

अधिकारियों ने कहा कि वह आईएनएस विराट, दिल्ली श्रेणी विध्वंसक और तलवार श्रेणी पोत सहित नौसेना की पश्चिमी बेड़े के जहाजों का कौशल भी देखेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी के जहाज पर नौसेना अधिकारियों और नाविकों को भी संबोधित करने की उम्मीद है। वह पोत पर विमान की आवजाही परिचालन संबंधी शोर बेस्ट टेस्ट फैसिलीटी का भी उद्घाटन करेंगे।