PM नरेंद्र मोदी बोले, दिल को छू गया, जब पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने मुझे याद किया

पीएम मोदी ने कहा, कल्याण सिंह जी के साथ मुलाकात  और बातचीत की कई यादें उनके दिल में भी हैं. इनमें से कई बातें और स्मरण भी उन्हें भी याद आ रहे हैं. उनसे बात करना हमेशा से ही कुछ न कुछ सीखने वाला रहा है.

PM नरेंद्र मोदी बोले, दिल को छू गया, जब पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने मुझे याद किया

PM Modi ने Kalyan Singh के साथ हुई मुलाकात औऱ बातों का जिक्र किया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, मैं यह बात सुनकर बेहद भावुक हो गया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत के दौरान यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह ( UP Ex Chief Minister Kalyan Singh) ने उन्हें याद किया. यह बात उनके दिल को छू गई. पीएम मोदी ने कहा, कल्याण सिंह जी के साथ मुलाकात  और बातचीत की कई यादें उनके दिल में भी हैं. इनमें से कई बातें और स्मरण भी उन्हें भी याद आ रहे हैं. उनसे बात करना हमेशा से ही कुछ न कुछ सीखने वाला रहा है.

UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कुछ दिनों पहले उनकी सेहत का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों को कल्याण सिंह के स्वास्थ्य को लेकर पूरी  सावधानी बरतने को कहा है.

कल्याण सिंह की सेहत लंबे समय से खराब चल रहा है. पहले उनका इलाज लखनऊ के राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में हो रहा था, लेकिन ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की क्रिटिकल केयर यूनिट ले जाया गया है, जहां डॉक्टर उनकी सेहत की लगातार निगरानी कर रहे हैं.

डॉक्टरों का कहना है कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में निरंतर सुधार हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री की सेहत को लेकर फैली अफवाहों को लेकर लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) की ओर से यह बयान जारी किया गया था. 


कल्याण सिंह उम्र के साथ कई तरह की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्हें अस्पताल की क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में रखा गया है. पूर्व मुख्यमंत्री के इलाज के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक समूह बनाया गया है. इस पैनल में प्रोफेसर आर के धीमन, निदेशक एवं मशहूर हेपेटोलॉजिस्ट एवं प्रोफेसर गौरव अग्रवाल, एन्डोसर्जन एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक भी शामिल हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बीजेपी के कई बड़े नेता कल्याण सिंह का हालचाल ले चुके हैं.फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कल्याण सिंह का लखनऊ जाकर हालचाल लिया था. योगी आदित्यनाथ और कई अन्य बीजेपी नेता भी इस दौरान उनके साथ थे. नड्डा ने कहा कि हम सब उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. दवाओं का उन पर बेहतर असर दिख रहा है.