पीएम नरेंद्र मोदी गंगा की तरह पवित्र, राहुल गांधी के आरोप आधारहीन : भाजपा

पीएम नरेंद्र मोदी गंगा की तरह पवित्र, राहुल गांधी के आरोप आधारहीन : भाजपा

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद का फाइल फोटो...

खास बातें

  • यह अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच से ध्यान बांटने का प्रयास- रविशंकर
  • देश के लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष को गंभीरता से नहीं लेते- केंद्रीय मंत्री
  • राहुल गांधी अपरिवक्व हैं - जीवीएल नरसिम्ह राव
नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी द्वारा गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर सहारा और बिड़ला से पैसा लेने के बारे में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को 'पूरी तरह से आधारहीन और शर्मनाक' करार देते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री गंगा की तरह से पवित्र हैं और अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच से ध्यान बांटने का प्रयास है, जिसमें कांग्रेस नेताओं और 'परिवार' के नाम आ रहे हैं.

राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि ये आरोप कांग्रेस नेता की हताशा को प्रदर्शित करते हैं और यह अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच से ध्यान बांटने का प्रयास है, जिसमें कांग्रेस नेताओं और 'परिवार' के नाम आ रहे हैं.

प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, 'प्रधानमंत्री के खिलाफ लगाए गए आरोप आधारहीन, गलत, शर्मनाक और दुर्भावना से प्रेरित हैं और यह पार्टी के नेतृत्व करने में राहुल गांधी की हताशा को प्रदर्शित कर रहा है, क्योंकि एक राज्य के बाद दूसरे राज्य में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है'. रविशंकर प्रसाद ने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि राहुल गांधी ने संप्रग सरकार के दौरान हुए घोटालों को लेकर आवाज क्यों नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि देश के लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष को गंभीरता से नहीं लेते हैं.

भाजपा नेता ने कहा, 'राहुल गांधी खुद संप्रग सरकार के 10 सालों के शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार के सबसे बड़ सहयोगी रहे.. तब उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा जब कांग्रेस के शासन के दौरान करोड़ों रुपये की लूट हो रही थी'. प्रसाद ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री गंगा नदी की तरह पवित्र हैं'. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने भी कहा है कि इन आरोपों का कोई आधार नहीं है.

रविशंकर प्रसाद उस मामले का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उच्चतम न्यायालय ने मोदी के खिलाफ आरोपों की विशेष जांच टीम से जांच कराने की मांग को अस्वीकार कर दिया था. इसमें आरोप लगाया गया था कि मोदी को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले दो कंपनियों से 65 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था. पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्ह राव ने कहा कि राहुल गांधी अपरिवक्व हैं और केवल झूठ बोलने में लगे हैं और उनके झूठ के कारण ही जनता उन्हें गंभीरता से नहीं लेती है.

उन्होंने कहा, 'देश के लोगों ने उन्हें गंभीरता से लेना छोड़ दिया है. राहुल गांधी झूठ बोलते हैं और झूठे हैं. वे जो कहते हैं, उसमें कोई तथ्य नहीं है. वे केवल अपनी और अपनी पार्टी की अक्षमता को ही प्रदर्शित कर रहे हैं'. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि गुजरात के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ने सहारा और बिड़ला समूहों से पैसे लिए थे और इसकी स्वतंत्र जांच होनी चाहिए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com