विज्ञापन
This Article is From Oct 29, 2017

कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी ने कहा, वह कौन सा पंजा है जो 1 रुपये को घिसकर 15 पैसे कर देता है...

एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, देश के एक पीएम ने कहा था कि दिल्ली से 1 रुपये निकलता है तो गांव जाते जाते 15 पैसे हो जाते हैं. ये रुपये को घिसने वाला पंजा कौन होता है.

कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी ने कहा, वह कौन सा पंजा है जो 1 रुपये को घिसकर 15 पैसे कर देता है...
पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा : मंदिर में की पूजा
मेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान कहा कि हम रहें या न रहें, लेकिन देश को बरबाद नहीं होने देंगे. कर्नाटक के धर्मस्थला में पीएम मोदी ने श्री मंजुनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और कहा कि मुझे आज मंजुनाथेश्वर के दर्शन करने का मौका मिला. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि पीएम ने कहा कि कौन सा पंजा है जो रुपये को घिसते घिसते 15 पैसे बना देता है? हमने तय किया कि दिल्ली से 1 रुपये निकलेगा तो गरीब को 100 पहुंचेंगे. देश के एक पीएम ने कहा था कि दिल्ली से 1 रुपये निकलता है तो गांव जाते जाते 15 पैसे हो जाते हैं. ये रुपये को घिसने वाला पंजा कौन होता है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने घोघा-दाहेज फेरी सेवा का उद्घाटन किया, कहा, यह अनमोल उपहार पूरे हिन्दुस्तान के लिए

उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा भ्रष्टाचार की गुंजाइश के बगैर लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे. यह सदी कौशल विकास, युवा भारत के बारे में है और इससे जनसांख्यिकी संबंधी लाभ मिलना चाहिए.

उन्होंने कहा कि रुपे कार्ड, मोबाइल, बैंक सर्विस को आधार से जोड़ा और अब तक 57 हजार करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से बेनिफिशरीज तक पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहता कि डॉक्टर विरेंद्र हेगड़े जी ने अपने चिंतन के द्वारा सब चीजों को यहां के अनुसार ढालकर आगे बढ़ाया है. उन्होंने कहा कि जब मुझे हेगड़े जी का सम्मान करने का मौका मिलता है तो मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं. भारत जैसे देश में जिसके पास 65 प्रतिशत लोग 35 वर्ष से कम आयु के हों. उस देश में भारत के भव्य सपनों को साकार करने के लिए बाहुओं में सामर्थ्य लाना, यह चीज हेगड़े जी ने बहुत पहले देखी थी.

VIDEO : पीएम मोदी का दिवाली मिलन समारोह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के कर्नाटक के दौरे पर हैं. पीएम मोदी सुबह मंगलुरू पहुंचे, जहां से वह धर्मस्थल के लिए रवाना हुए. प्रधानमंत्री यहां एक कार्यक्रम के दौरान गैर सरकारी संगठन एसकेडीआरडीपी के जरिये प्रधानमंत्री जन धन योजना (पीएमजेडीवाई) के लिए नामित स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) सदस्यों के लिए प्रतीकात्मक रूप से रूपे कार्ड के वितरण की शुरुआत करना था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी ने कहा, वह कौन सा पंजा है जो 1 रुपये को घिसकर 15 पैसे कर देता है...
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com