यूक्रेन से घर वापसी के लिए PM मोदी बने उम्मीदों का पुल... केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया कैरिकेचर

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट कू पर एक पोस्टर शेयर कर बताया कि किस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वहां से निकालने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

यूक्रेन से घर वापसी के लिए PM मोदी बने उम्मीदों का पुल... केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया कैरिकेचर

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए भारत सरकार ने 'मिशन गंगा' शुरू किया है

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने घरेलू माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट कू पर एक पोस्टर शेयर कर बताया कि किस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वहां से निकालने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एक कैरिकेचर शेयर कर बताया कि कैसे अन्य देशों के नागरिक अपने देश से मदद की गुहार लगा रहे हैं. दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ब्रिज की तरह काम कर रहे हैं और यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस देश ला रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा शेयर किए गए कैरिकेचर में एक नदी है. नदी के एक पार यूक्रेन में फंसे लोग हैं और दूसरी तरफ भारत, चीन, पाकिस्तान और अमेरिका जैसे देश हैं. यूक्रेन में फंसे लोग अपने देश के नेताओं से मदद मांग रहे हैं. लेकिन केवल पीएम मोदी ही अपने देश के लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं. कैरिकेचर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आधे पानी में डूबे हुए हैं और उनके हाथ खिंचे हुए हैं. पीएम मोदी के हाथ पर चलते हुए भारतीय छात्र यूक्रेन से भारत आ रहे हैं.  इस कैरिकेचर को शेयर करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा कि "पीएम नरेंद्र मोदी जी, इंडियाज ब्रिज ऑफ होप."

गौरतलब है कि रूस के हमले के बाद से यूक्रेन में फंसे अन्य देशों के नागरिक वहां से निकलना चाहते हैं. यूक्रेन में काफी सारे भारतीय छात्र भी फंसे हुए हैं. अपने देश के नागरिकों को निकालने के लिए भारतीय सरकार की ओर से 'मिशन गंगा' शुरू किया गया है. जिसके जरिए भारतीयों को वापस स्वदेश लाया जा रहा है.

यूक्रेन से निकलने की कोशिश कर रहे छात्रों के साथ मारपीट, बॉर्डर पार करने में भी आ रही परेशानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com