पीएम मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से 7 नवनिर्मित मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करेंगे : योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) 25 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) आगमन की तैयारियों का जायजा लेने आज यहां के जिला मुख्यालय पहुंचे थे.

पीएम मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर से 7 नवनिर्मित मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करेंगे : योगी आदित्‍यनाथ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे थे. (फाइल फोटो)

सिद्धार्थनगर :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) आएंगे और यहीं से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सात नवनिर्मित मेडिकल कालेजों का लोकार्पण करेंगे. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शनिवार को यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी. वह मोदी के 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) आगमन की तैयारियों का जायजा लेने आज सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) जिला मुख्यालय पहुंचे थे. उन्होंने नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज भवन और उसके परिसर का मुआयना किया और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की.


करीब आधे घंटे तक चली बैठक के बाद योगी ने पत्रकारों से कहा, ''आज मैं यहां प्रधानमंत्री के आगमन पर तैयारियो की समीक्षा करने आया हूँ. मेडिकल कॉलेजों की एक श्रृंखला उत्तरप्रदेश में शुरू की गई है और राज्‍य के सात जनपदों-सिद्धार्थनगर, देवरिया, मिर्ज़ापुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर और प्रतापगढ़ (रिपीट) प्रतापगढ़ के नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज को मेडिकल काउंसिल आफ इंडिया (एमसीआई) से मान्यता मिल चुकी है.'' उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर को इन सात मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधान मंत्री मोदी सिद्धार्थनगर से करेंगे और यहां इसकी सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्‍होंने बताया कि सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज से पड़ोसी जनपदों के अलावा पड़ोसी मुल्क नेपाल के लोग भी लाभान्वित होंगे. उन्होंने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम भारतीय जनता पार्टी के पहले प्रदेश अध्‍यक्ष माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू के नाम पर रखा जाएगा. माधव बाबू सिद्धार्थनगर ज़िले के बांसी विधानसभा क्षेत्र के निवासी थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)