PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update: PM मोदी ने किया 'अटल सुरंग' का उद्घाटन, मनाली से लेह की दूरी घटेगी

PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण सभी मौसम में खुली रहने वाली अटल सुरंग का आज हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में  उद्घाटन किया

PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update: PM मोदी ने किया 'अटल सुरंग' का उद्घाटन, मनाली से लेह की दूरी घटेगी

PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update: 9.02 किलोमीटर लंबी सुरंग मनाली को वर्ष भर लाहौल स्पीति घाटी से जोड़े रखेगी

PM Modi Inaugurate Atal Tunnel Live Update:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण सभी मौसम में खुली रहने वाली अटल सुरंग का आज हिमाचल प्रदेश के रोहतांग में  उद्घाटन किया. इस सुरंग के कारण मनाली और लेह के बीच की दूरी 46 किलोमीटर कम हो जाएगी और यात्रा का समय भी चार से पांच घंटे कम हो जाएगा. सुरंग के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी शनिवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचे चुके और यहां से वह लाहौल स्पीति के सीसू गए. उद्घाटन समारोह के बाद पीएम मोदी मोदी सोलांग घाटी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.यहां प्रधानमंत्री के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी नजर आएंगे. बता दें कि अटल सुरंग दुनिया में सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग है. 9.02 किलोमीटर लंबी सुरंग मनाली को वर्ष भर लाहौल स्पीति घाटी से जोड़े रखेगी. पहले घाटी करीब छह महीने तक भारी बर्फबारी के कारण शेष हिस्से से कटी रहती थी.

Oct 03, 2020 12:31 (IST)
कई अहम परियोजनाओं में हुई देरी : प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अटल टनल की तरह ही अनेक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स के साथ ऐसा ही व्यवहार किया गया. लद्दाख में दौलत बेग ओल्डी के रूप में सामरिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण एयर स्ट्रिप 40-45 साल तक बंद रही. क्या मजबूरी थी, क्या दबाव था, मैं इसके विस्तार में नहीं जाना चाहता.
Oct 03, 2020 11:52 (IST)
2014 के बाद सुरंग के काम में आई तेजी : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  रोहतांग में 'अटल सुरंग' के उद्घाटन के बाद कहा कि साल 2002 में अटल जी ने इस टनल के लिए अप्रोच रोड का शिलान्यास किया था. अटल जी की सरकार जाने के बाद, जैसे इस काम को भी भुला दिया गया. हालात ये थी कि साल 2013-14 तक टनल के लिए सिर्फ 1300 मीटर का काम हो पाया था. अटल टनल के काम में भी 2014 के बाद, अभूतपूर्व तेजी लाई गई.


Oct 03, 2020 10:52 (IST)
पीएम मोदी ने किया अटल सुरंग का उद्घाटन
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिमाचल के रोहतांग में अटल सुरंग का उद्घाटन किया. यह सुरंग सामरिक रूस से काफी अहम है.
Oct 03, 2020 08:42 (IST)
लाहौल स्पीति के सीसू में पीएम मोदी की कार्यक्रम की तैयारियां पूरी 
Oct 03, 2020 08:40 (IST)
चंडीगढ़ पहुंचे पीएम मोदी 

पीएम मोदी आज सुबह 8.30 बजे चंडीगढ़ पहुंचे, वह 10 बजे रोहतांग में अटल सुरंग का उद्घाटन करेंगे.