‘मतुआ धर्म महा मेले’ को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

अखिल भारतीय मतुआ महासंघ ने ‘मतुआ धर्म महा मेला-2022’का आयोजन 29 मार्च से पांच अप्रैल के बीच किया है. मोदी ने ट्वीट कर रेखांकित किया कि साल 2019 में उन्हें ठाकुरनगर जाने का मौका मिला.

‘मतुआ धर्म महा मेले’ को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

‘मतुआ धर्म महा मेले’ को पीएम वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संबोधित करेंगे

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के श्रीधाम ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की प्रख्यात हस्ति श्री श्री हरिचंद ठाकुर की 211 जयंती पर आयोजित ‘मतुआ धर्म महा मेले' को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के जारी बयान में कहा गया कि ठाकुर ने स्वतंत्रता से पहले अविभाजित बंगाल में अपना पूरा जीवन वंचितों, दबे कुचले लोगों की बेहतरी के लिए समर्पित किया. उनके द्वारा अब के बांग्लादेश स्थित ओरकांडी में साल 1860 में शुरू सामाजिक और धार्मिक आंदोलन से मतुआ धर्म की स्थापना हुई.

अखिल भारतीय मतुआ महासंघ ने ‘मतुआ धर्म महा मेला-2022'का आयोजन 29 मार्च से पांच अप्रैल के बीच किया है. मोदी ने ट्वीट कर रेखांकित किया कि साल 2019 में उन्हें ठाकुरनगर जाने का मौका मिला. उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस यात्रा को कभी नहीं भूल सकता है. यह बहुत विशेष थी कि बोरो मां बिनापानी ठाकुर का आशीर्वाद मिला.'' प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही पिछले साल बांग्लादेश यात्रा के दौरान ओराकांडी ठाकुरबाड़ी में दिए भाषण का लिंक भी साझा किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सिटी सेंटर : बंगाल विधानसभा में विधायकों के बीच हाथापाई, टीएमसी MLA बोले- शुभेंदु अधिकारी ने मारा मुक्का



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)