दिल्ली में बोले पीएम मोदी - CAA कानून से किसी को बाहर निकालना बच्चों जैसी बातें, पढ़ें 10 बड़ी बातें ...

पीएम मोदी ने रामलीला मैदान में आयोजित रैली से दिल्ली चुनाव अभियान की शुरुआत की. उन्होंने इस दौरान CAA का कानून को लेकर भी अपनी बात रखी, साथ ही उन्होंने इस कानून को लेकर हो रही हिंसा पर भी अपना पक्ष रखा.

दिल्ली में बोले पीएम मोदी - CAA कानून से किसी को बाहर निकालना बच्चों जैसी बातें, पढ़ें 10 बड़ी बातें ...

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशना

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने रामलीला मैदान में आयोजित रैली से दिल्ली चुनाव अभियान की शुरुआत की. उन्होंने इस दौरान CAA का कानून को लेकर भी अपनी बात रखी, साथ ही उन्होंने इस कानून को लेकर हो रही हिंसा पर भी अपना पक्ष रखा. उन्होंने रैली में कहा कि 100 साल पुरानी पार्टी के नेता उपदेश दे रहे हैं लेकिन शांति के लिए एक भी शब्द बोलने को तैयार नहीं हैं. हिंसा पर आपकी मौन सहमति है यह देश देख रहा है. पुलिस को अगर परेशान करेंगे तो हमें परेशानी बढ़ेगी. पीएम ने कहा कि झूठ बेचने वाले और अफवाह फैलाने वालों को इन लोगों को पहचाने की जरूरत है. इनकी राजनीति दशकों तक वोट बैंक की राजनीति पर ही टिकी रही है. दूसरे वो लोग खुद को भारत का भाग्य विधाता मानने वाले जब देश की जनता द्वारा निकाल दिए हैं तो अपना पुराना हथियार निकाला है. पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता कानून भारत के किसी भी नागरिक के लिए है नहीं है. इस कानून का देशवासियों से कोई मतलब नहीं है. पीएम ने एनआरसी के मामले पर कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि एनआरसी कांग्रेस के समय बना तब सोए हुए थे. पीएम ने कहा कि एक ओर जहां हम पक्की कॉलोनी बनाने के लिए कानून बनाकर घर दे रहे हैं तो क्या दूसरा कानून बनाकर बाहर कर देंगे. बच्चों जैसी बातें कर हैं सब. पीएम मोदी की रैली से जुड़ी 10 बड़ी बाते बढ़ें...

10 बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी ने कहा कि NRC को लेकर अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुसलमानों को डिटेंशन सेंटर में भेज दिया जाएगा. यह एक झूठ है. ऐसा कुछ नहीं है. 

  2. पीएम ने कहा कि मैं हैरान हूं कि यह लोग किस हद तक जा सकते हैं. कुछ लोगों झूठ फैला रहे हैं कि जो लोग आएंगे उनसे गरीबों का हक मार लिया जाएगा.

  3. पीएम मोदी ने कहा कि जो हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमान हैं जिनके पुरखे भारत की संतान हैं उन पर न तो एनआरसी और न नागरिकता कानून से कोई मतलब है.

  4. पीएम ने कहा कि हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने संसद में कहा था कि हमें बांग्लादेश से आए उन लोगों को नागरिकता देनी चाहिए जो वहां सताए जा रहे हैं.

  5. ममता दीदी सीधे कोलकाता से यूएनओ पहुंच गईं, लेकिन कुछ साल पहले तक यही ममता दीदी संसद में गुहार लगा रही थीं बांग्लादेश से घुसपैठी रोकी जाए.

  6. कुछ लोग कह रहे हैं कि वह अपने राज्य में नागरिकता कानून लागू नहीं करेंगे.पहले वह बंद कमरे में कानून के जानकारों से राय ले लें.

  7. 2014 में सरकार बनने के बाद मैंने खुद शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान के पीएम को न्यौता भेजा दिया था मैं खुद लाहौर गया था, लेकिन बदले में धोखा मिला.

  8. बांग्लादेश के साथ हमारे संबंधों में सालों बाद इतनी प्रगाढ़ता आई है. हम बांग्लादेश के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चल रहे हैं, लेकिन यह बातें कांग्रेस और उसके साथियों को पच नहीं रहा है.

  9. कोई देशवासी न देश को झुकने देना चाहते हैं न बंटने देना चाहते हैं..ये लोग आज से नहीं दशकों से मेरे पीछे पड़े हुए हैं.

  10. पीएम मोदी ने कहा कि उनके टैप रिकॉर्ड की मत सुनो हमारे रिकॉर्ड को देखो. कोई देशवासी न देश को झुकने देना चाहते हैं न बंटने देना चाहते हैं..ये लोग आज से नहीं दशकों से मेरे पीछे पड़े हुए हैं.