'न कभी गोवा भारतीयता को भूला और न भारतीय गोवा को भूले'.गोवा मुक्ति दिवस कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, गोवा सुशासन, प्रति व्यक्ति आय और अन्य कई मानकों में अव्वल रहा है. गोवा में सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगने को लेकर वहां की सरकार को भी उन्होंने बधाई दी

पणजी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को गोवा मुक्ति दिवस (Goa Liberation Day) कार्यक्रम में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराने के लिए भारतीय सेना द्वारा चलाए गए 'ऑपरेशन विजय' में शामिल स्वतंत्रता सेनानियों और पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया. उन्होंने गोवा मुक्ति दिवस के अवसर पर पणजी में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा, गोवा उस वक्त पुर्तगाली शासन के अधीन आया था, जब देश में मुगलों का राज था. लेकिन कई सदियों के बावजूद न कभी गोवा भारतीयता को भूला और न भारतीय गोवा को भूल पाए. 

प्रधानमंत्री ने कहा, देश ने मनोहर पर्रिकर के साथ देखा है कि कैसे गोवा में परिश्रमी, ईमानदार और प्रतिभावान लोग हैं. अपने पूरे जीवन में उन्होंने दिखाया कि कैसे अपने राज्य के प्रति समर्पित रखा जा सकता है. उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक गोवा की भलाई के लिए कार्य किया.

पीएम मोदी ने कहा, मैं कुछ दिनों पहले इटली और वेटिकल सिटी भी गया था और वहां मुझे पोप फ्रांसिस से मिलने का मौका भी मिला. मैंने उन्हें भारत आने का न्योता दिया, जिस पर उन्होंने कहा, आपने मुझे सबसे बड़ा तोहफा दिया है. यह भारत की विविधता और प्रगतिशील लोकतंत्र के प्रति प्रेम का प्रतीक है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा, गोवा सुशासन, प्रति व्यक्ति आय और अन्य कई मानकों में अव्वल रहा है. गोवा में सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगने को लेकर वहां की सरकार को भी उन्होंने बधाई दी. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गोवा के विकास को लेकर बड़े विजन के साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले गोवा के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में  गोवा मुक्ति दिवस से जुड़े समारोह में प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत किया गया. उस दौरान स्टेडियम खचाखचा भरा था.