MP : गंदगी के खिलाफ सड़क पर बच्चों का 'स्वच्छाग्रह', कचरा डालने का स्थान बदलने का फैसला

वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी बच्चों ने अपने हाथों में तख्तियां थाम रखी हैं और वे गंदगी तथा बदबू के खिलाफ नारे लगाते हुए उसी मैदान पर विरोध जताने पहुंच रहे हैं जहां कस्बे का कचरा डाला जाता है.

MP : गंदगी के खिलाफ सड़क पर बच्चों का 'स्वच्छाग्रह', कचरा डालने का स्थान बदलने का फैसला

बच्चों के सड़क पर उतरने के बाद स्थानीय निकाय ने कचरा डालने का स्थान बदलने का फैसला किया

इंदौर:

इंदौर जिले के गौतमपुरा कस्बे में मानवीय बसाहट के बीच स्थित मैदान पर नगर परिषद द्वारा कचरा डाले जाने से फैलने वाली गंदगी और बदबू को लेकर परेशान बच्चों ने रैली निकालकर विरोध जताया है. बच्चों के सड़क पर उतरने के बाद हरकत में आए स्थानीय निकाय ने कस्बे में कचरा डालने का स्थान बदलने का फैसला किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर से 50 किलोमीटर दूर गौतमपुरा में करीब 100 बच्चों ने मंगलवार को रैली निकाली. कोई 15,000 की आबादी वाले कस्बे की इस रैली के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी बच्चों ने अपने हाथों में तख्तियां थाम रखी हैं और वे गंदगी तथा बदबू के खिलाफ नारे लगाते हुए उसी मैदान पर विरोध जताने पहुंच रहे हैं जहां कस्बे का कचरा डाला जाता है.

बच्चों के विरोध प्रदर्शन के अगले दिन गौतमपुरा के मुख्य नगरपालिका अधिकारी (सीएमओ) राजा यादव ने ‘‘पीटीआई-भाषा'' से कहा,‘‘हम गौतमपुरा के ट्रेंचिंग ग्राउंड (स्थानीय निकाय द्वारा कचरा डालने का स्थान) को कस्बे से सटी अन्य जगह पर स्थानांतरित करने जा रहे हैं.''

यादव ने बताया कि गौतमपुरा के जिस मैदान पर बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया, वहां पिछले 25 साल से कचरा डाला जाता रहा है. उन्होंने दावा किया कि कस्बे में गीला तथा सूखा कचरा अलग-अलग जमा कर इसका निपटारा किया जा रहा है और मैदान में 'बेहद कम मात्रा में' अपशिष्ट डाला जा रहा है. सीएमओ ने यह दावा भी किया कि सरकारी जमीन के इस मैदान के एक हिस्से पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण भी कर लिया है और वे अपने अवैध कब्जे का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
MP : लावारिस मवेशियों से परेशान लोगों ने 700-800 गायें खदेड़कर नगर परिषद के परिसर में बंद कीं
महाराष्ट्र: शिवसेना एमएलसी ने नगर निकाय पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, विधान परिषद में हंगामा
MP: मृत गाय को बीच सड़क घसीटकर ले जाने पर एक नगर परिषद कर्मी सस्पेंड, एक बर्खास्त 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्सी घाट पर क्यों विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लोग? क्यों बिखरा पड़ा है कूड़ा?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)