तस्‍वीरें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद दिल्‍ली के लोकप्रिय स्‍थानों पर नए साल में दिखी भारी भीड़

डीडीएमए ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के तहत मंगलवार को "यलो" अलर्ट जारी किया था, जिसमें 50 फीसद बैठने की क्षमता वाली डीटीसी बसों और मेट्रो ट्रेनों को चलाने और यात्रियों के लिए खड़े होने का कोई प्रावधान नहीं है. 

तस्‍वीरें: कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद दिल्‍ली के लोकप्रिय स्‍थानों पर नए साल में दिखी भारी भीड़

नए साल के पहले दिन राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी गईं.

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली (Delhi) में नए साल के पहले दिन शनिवार को सार्वजनिक स्थानों (Popular Spots) पर बड़ी संख्या में लोग उमड़े. इनमें से कुछ लोगों को ही मास्‍क पहने देखा गया. वहीं कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच भी बेहद कम लोग सावधानी बरतते नजर आए. 

राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों के बावजूद कनॉट प्लेस में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी गईं. 

नए साल की पूर्व संध्या पर यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने शुक्रवार को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने पर रोक लगा दी थी. 

1uqulk6

डीएमआरसी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, "नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर, 2021) पर भीड़भाड़ को कम करने के लिए, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से रात 9 बजे से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि, स्टेशन से अंतिम ट्रेन के प्रस्थान तक यात्रियों के प्रवेश की अनुमति होगी. उसके अनुसार यात्रियों से अपनी यात्रा की योजना बनाने का अनुरोध किया जाता है."

कनॉट प्लेस के साथ ही सदर बाजार बाजार, लाल किला जैसे शहर के लोकप्रिय स्थलों पर सुबह से ही भारी भीड़ देखी गई.

0h1ru1q8

नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में लोगों से रात में कर्फ्यू शुरू होने से पहले घर जाने के लिए कहा. 

arbqeieg

दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने कहा, "हमने कनॉट प्लेस में शाम 7 बजे के बाद प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया और रात 8 बजे तक बाजार बंद हो गया. केवल कुछ रेस्तरां को रात 10 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई. साथ ही रात के कर्फ्यू या शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों के दौरान अनुचित आवाजाही के मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया." 

12v9502g

डीडीएमए ने ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के तहत मंगलवार को "यलो" अलर्ट जारी किया था, जिसमें 50 फीसद बैठने की क्षमता वाली डीटीसी बसों और मेट्रो ट्रेनों को चलाने और यात्रियों के लिए खड़े होने का कोई प्रावधान नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के बावजूद बाजारों में भीड़, कोरोना नियमों का नहीं हो रहा पालन