Petrol-Diesel Prices Today : दिल्ली में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा पेट्रोल, आज फिर बढ़ी कीमतें, यहां देखें

Fuel Prices Today : दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद इसका दाम 86.05 रुपए प्रति लीटर हो गया है. डीज़ल के दामों में भी 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद डीजल की कीमत 76.23 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

Petrol-Diesel Prices Today : दिल्ली में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा पेट्रोल, आज फिर बढ़ी कीमतें, यहां देखें

Petrol-Diesel Prices Today : दिल्ली में फिर रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा पेट्रोल. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली में रिकॉर्ड स्तर पर चल रहा पेट्रोल
  • मंगलवार को 35 पैसों की बढ़ोतरी
  • 86.05 रुपए प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल
नई दिल्ली:

Petrol, Diesel Prices Today: दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है. पिछले हफ्ते से ही पेट्रोल राजधानी में अपने रिकॉर्ड स्तर के पार जा रहा है. मंगलवार यानी 26 जनवरी को भी पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद पेट्रोल फिर अपने ऑल-टाइम हाई पर चला गया है.

Indian Oil Corporation के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद इसका दाम 85.70 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 86.05 रुपए प्रति लीटर हो गया है. पेट्रोल ही नहीं, डीज़ल के दामों में भी 35 पैसों की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद डीजल की कीमत 75.88 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 76.23 रुपए प्रति लीटर हो गई है. 

इसके अलावा देश के बाकी मेट्रो शहरों में भी ईंधन के दामों में संशोधन किया गया है. मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल 92.62 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल 83.03 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. बता दें कि पेट्रोल के दाम दिल्ली में सबसे महंगे हो रखे हैं, वहीं मुंबई में डीज़ल अब तक के सबसे महंगे दामों पर बिक रहा है.

यह भी पढ़ें : 'मोदी सरकार ने किया GDP का जबरदस्त विकास', गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों पर राहुल गांधी का तंज

बता दें कि दिल्ली, मुंबई के अलावा चेन्नई में पेट्रोल 88.60 और डीज़ल 81.47 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 87.45 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 79.83 रुपए प्रति लीटर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पेट्रोल के दामों में पिछले हफ्ते से ज्यादा तेजी देखी जा रही है. पिछले एक महीने तक दामों में स्थिरता देखी गई थी, लेकिन 6 जनवरी, 2021 के बाद से ही इनमें काफी तेजी देखी गई. ग्लोबल क्रूड प्राइस के दामों में रैली दिखने और कोरोनावायरस वैक्सीन के चलते शेयर बाजार में आई तेजी ने ईंधन के दामों पर असर डाला है.